बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें? – Private Number & Unknown Number Se Call Kaise Karen

दोस्तों क्या आप जानना चाहते है कि बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें? (Private Number & Unknown Number) अगर हाँ तो इस पोस्ट के पढ़ने के बाद जान जाएंगे। बहुत सारे स्मार्टफोन यूजर्स किसी से मजाक करने के लिए बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल करना चाहते है।

अगर आप भी चाहते है की किसी को कॉल करें तो हमारा नंबर उसके मोबाइल पर न दिखें तो इस पोस्ट पर बने रहे इस इस लेख में Private Number & Unknown Number Karna सिखाएंगे। दोस्तो अगर आप अपना मोबाइल नम्बर छुपाकर यानी इंडेन्टिटी हाईड करके दुसरो के पास कॉल करना सभी लोगो को पता नही होता है

जब हम अपने मोबाइल से किसी दूसरे मोबाइल पर कॉल करते है तो उस फोन में हमारा नम्बर दिखता है लेकिन अगर आप चाहते कि हम किसी कॉल करे तो हमारा नंबर न दिखे और सामने वाले व्यक्ति को पता न चल सके कि आपका नम्बर कौन सा है। हम ऐसी चीजें ज्यादातर फिल्मो में दिखते जिसमे कोई व्यक्ति कॉल करता है तो Private Numbar & Unknown से कॉल आता है

यह रियाल लाइफ में भी मुम्किन है हम सब अक्सर इंटेरनेट पर बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल करने का तरीका ढूढते रहते है। अगर आप भी यही ढूढ रहें तो आप बिलकुल सही जगह पर है। इस पोस्ट में हम बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें? इसके बारे में आसान शब्दो मे जानेंगे।

Unknown Number Se Call Kaise Karen

बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें?

बिना नंबर दिखाए कॉल करना कोई बड़ी बात नही है आज के समय में इन्टरनेट पर कई सारे ऐप्स और वेबसाइट मौजूद है। जिसके माध्यम दे आप Private Number या Unknown Number से बात कर सकते है लेकिन बहुत सारे ऐप्स और वेबसाइट पेड होते है।।

जिन्हें इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे देने होते है लेकिन आज इस लेख में आपको फ्री में Bina Number Dikhaye Baat Kaise Karen इसके बारे में 3 तरीके बताएँगे। अगर आपके पास एक स्मार्टफोन/एंड्राइड फ़ोन है तो आप भी बिना मोबाइल नम्बर दिखाए कॉल कर सकते है।

Bina Number Dikhaye Call Kaise Kare (App से)

आइये सबसे पहले जानते है की ऐप से बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें, यहाँ पर आपको हम Phone ID Faker App का यूज करने के बारे में बताएँगे। यह काफी फेमस ऐप है प्ले स्टोर पर इसकी 10 लाख से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है, यह बहुत ही छोटा साइज़ 2MB ऐप है जिसकी प्ले स्टोर पर 3.9* स्टार मिला है आइये आपको बताते है इस ऐप को इस्तेमाल कैसे करना है

Step-1. सबसे पहले गूगल Play Store से Phone ID Faker ऐप्प सर्च करें फिर डाउनलोड करके इनस्टॉल कर लेना है।

Unknown Number Se Call Kaise Karen

Step-2. अब एप्प को ओपन करना है जिसके लिए आपसे कुछ पर्मिसन मांगेगा उसे Allow करना होगा।

Unknown Number Se Call Kaise Karen

Step-3. अब आपको दो बॉक्स दिखाई देंगे जिसमे पहले वाले बॉक्स (Caller ID) में आप अपने मन से कोई भी अंक डाल सकते है।

Step-4. फिर दूसरे बॉक्स (Number to Call) में आप जिस नंबर पर आप कॉल करना चाहते है उस नम्बर को यहाँ डालना है ध्यान रहे 10 अंको का नंबर के पहले +91 जरूर लिख दे क्योंकि यह भारत मे कॉल लगाने का कोड है।

Step-5. अब आपको हरे रंग का कॉल के बटन पर क्लिक करना है जिससे अब कॉल लगने लगेगा ओर सामने वाले मोबाइल में आपके असली नम्बर के बजाय Caller ID में जो नम्बर दिए थे वह नम्बर दिखने लगेगा।

Unknown Number Se Call Kaise Karen

Note: आपकी जानकारी के लिए के लिए बता दे कि आपका कालिंग टाइम आपके बैलेंस पर डिपेंड करता है आपके पास जितना ज्यादा क्रेडिट(पैसा) होगा उतना ही देर तक बात कर पाएंगे शुरुआती में आप जब ऐप्प को इनस्टॉल करते है तो आपको फ्री 0.40$ डॉलर दिए जाते है जो आप शुरुआत में ट्रायल के लिए कुछ समय के लिए यूज कर सकते है।

अगर आपको ज्यादा देर तक बात करना है तो आपको क्रेडिट ख़रीदना पड़ेगा लेकिन हम आपको इन सब ऐप्प पर पैसे लगाने का बिल्कुल सलाह नही देंगे क्योंकि आपका पैसा दुब भी सकता है हम राय देंगे कि अगर आपको इस तरह का कॉल करना चाहते है तो आप Phone ID Faker ऐप्प जैसी कई सारे ऐप्प प्लेस्टोर पर मौजूद है।

आप सब ऐप्प का केवल फ्री वाले क्रेडिट ही यूज करें फिर उसे Delete कर दे फिर दूसरा ऐप्प इंस्टॉल करे ऐसे करने से आप सेफ भी रहेंगे और आपका पैसा भी बचेगा।

बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल कैसे करें? (2nd App से)

Primo App बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल करके के लिए काफी सहायक ऐप्प साबित हो सकती है यह आप किसी भी स्मार्टफोन/एंड्राइड फ़ोन में यूज कर सकते है आइये जानते है इसे यूज कैसे करना है।

Step-1. सबसे पहले प्लेस्टोर से AbTalk Call App को डाउनलोड कर इनस्टॉल कर लेना है।

Step-2. अब ओपन करने के लिए कुछ पर्मिसन मांगेगा उसे Allow करना है।

Step3. फिर Secure Your Call and Get More Coins का दिखाई सगा TURN ON NOW के बटन पर क्लिक करें।

Step4. अब App आपके फोन में VPN को Activate करने की परमिशन मांगेगा, यहाँ पर OK पर क्लिक करें।

Step-5. अब +91 सलेक्ट करके जिसके पास कॉल करना कॉल करना चाहते है उसका नंबर दर्ज करें और निचे Call के आइकॉन पर क्लिक कर दें

Step6. इसके बाद आपके सामने एक नया कालिंग टैब ओपन होगा जिसमे आपको निचे दिया गया FREE CALL के ऑप्शन पर क्लिक करना है

Step7. फ्री कॉल के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने फेसबुक और गूगल का ऑप्शन दिखाई देगा, आपको जिस मेथड से Sign In करना है उसे सेल्क्ट करे Sign In कर लें

Step8. सफलतापूर्वक Sign In करने के बाद आपके सामने Success का मैसेज सो होगा आपको फिर निचे दिया गया FREE CALL के ऑप्शन पर क्लिक कर दें

उसके बाद सफलतापूर्वक कॉल लग लग जाएगा ध्यान रखे की किसी भी नंबर पर आप Available Free Coins के हिसाब से बात कर सकते हो पहली बार इस ऐप में Sign In करने पर 1200 कॉइन मिलता है, जो 450 प्रति 2 मिनट के हिसाब से कटता है

Bina Number Dikhaye Call Kaise Karne Wale Apps

अगर दुर्भाग्य से हमारे बताये गए दोनों ऐप्प सही तरह से काम नही कर रहे है तो आप नीचे दिया गया मोबाइल ऐप्प लिस्ट से किसी भी ऐप्प का इस्तेमाल कर सकते है इसे इस्तेमाल करने का तरीका ऊपर बताया गया स्टेप्स से आप समझ सकते है क्योंकि सभी Apps का यूज करने का माध्यम लगभग एक जैसा ही होता है।

  1. Call SpoofGuard
  2. 2nd Phone Number
  3. Call App

बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल कैसे करें? (Website से)

अगर आप बिना किसी ऐप को डाउनलोड किए वेबसाइट के माध्यम से बिना नंबर दिखाए कॉल करना चाहते है तो यह बहुत आसान है आप globfone.com वेबसाइट के मदद से आसानी से किसी के पास भी Private Number से कॉल कर सकते है आइये जानते है की यह कैसे किया जाता है।

Step-1. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में क्रोम ब्राउजर ओपन कर लें और गूगल में Globfone.com वेबसाइट ओपन करें।

Step-2. वेबसाइट ओपन करते ही आपको कई सारे ऑप्शन दिखने को मिलेगा, जैसे- Video Call, Share, SMS, Call, आपको सबसे निचे वाले कॉल के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step3.अब थोडा निचे स्क्रॉल करके आने अपर आपको Free Call Phone के निचे बॉक्स में अपना नाम या मोबाइल नंबर डालें और Next के बटन पर क्लिक कर दें।

Step4. इसके बाद एक बॉक्स ओपन होगा जिसमे आप जिसके पास कॉल करना चाहते है उसका नंबर माँगा जाएगा, नम्बर डायल करके निचे Call के बटन पर क्लिक करें।

Step5. कॉल के बटन पर क्लिक करते ही कॉल लग जाएगा औ करीब 1 के बाद ऑटोमैटिक कल कट हो जाएगा।

Conclusion

अब तो आप समझ गए होंगे कि बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें? (Private Number & Unknown Numberइसके बारें में काफी अच्छी तरह से स्टेप बाई स्टेप बताया गया है।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे सोशल मीडिया पर जरुर Share करे।

Related Posts :-

Sharing Is Caring:

Leave a Comment