Instagram Par Followers Kaise Badhaye | इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाये?

वर्तमान समय मे इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने वाले यूजर जानना चाहते है कि Instagram Par Followers Kaise Badhaye ये सवाल आज कल बहुत चर्चा में है जैसा कि आप जानते है टिकटोक भारत मे बैन होने के बाद इंस्टाग्राम ने उसका अधिकतर फायदा उठाया टिकटोक जैसा इंस्टाग्राम पर भी अब 15 सेकेंड का रील्स वीडियो क्रिएट करने का ऑप्शन उपटेड किया

अब टिकटोक यूजर्स इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाकर फेमस होना चाहते है वर्तमान समय मे इंस्टाग्राम एक बड़ा सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्म बन चूका है जिसपर छोटे-बड़े सभी स्मार्टफोन यूजर्स इंस्टाग्राम का यूज कर रहे है इतना ही नही बल्कि बड़े बड़े सेलेब्रिटीज भी इसका इस्तेमाल करते है अपने Fans फॉलो करते है।

आज के समय मे इंस्टाग्राम पैसा कमाने का जड़िये भी बन गया है जैसा की जब आपके पास ज्यादा इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स हो जाते है तो बहुत सारी कंपनियां आपको अपना प्रोडक्ट प्रोमोट करवाने के लिए आपको स्पोंसर पोस्ट करने के लिए कहती हैं जिससे आपको काफी अच्छी कमाई हो जाती है बड़े बड़े सेलेब्रिटीज भी इस मेथड का इस्तेमाल करके लाखों-करोड़ों में कमाई करते है।

इस सब का सारा खेल फॉलोवर्स का होता है जिसके पास जितना ज्यादा फॉलोवर्स होते है उतना ही ज्यादा व्यू बढ़ते है जिससे कमाई ज्यादा होती है सभी लोगो के दिमाग मे एक ही सवाल है कि Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये (Instagram followers trick in hindi) अगर भी अपना इंस्टाग्राम पर ज्यादा से ज्यादा Followers बढ़ाने का तरीका ढूढ रहे है।

तो आप बिलकुल सही जगह पर है इस पोस्ट में Instagram Par Followers Kaise Badhaye इसका आसान तरीका बताने वाले है।

Instagram Par Followers Kaise Badhaye

वैसे तो इंस्टाग्राम पर फोलोवर्स बढ़ाने का बहुत से तरीक़े है लेकिन जिस तरीको के बारे में हम आज बताने वाले वह सबसे बेस्ट है आज हम इंस्टाग्राम पर फोलोवर्स बढ़ाने का तीन तरीके बताएंगे जिसमे पहला Real Followers, दूसरा Android App से और तीसरा वेबसाइट के माध्यम से तीनों तरीका बहुत से आसान है।

Instagram Par Followers Kaise Badhaye

Instagram पर Real Followers कैसे बढ़ाये?

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप खुद से रियल फोलोवर्स बढ़ाने का कोशिश करें भले ही थोड़ा समय लगता है लेकिन आपका फॉलोवर्स ऑर्गेनिक होता है आप आप अपने इंस्टा आईडी से जिस पोस्ट पब्लिस करेंगे उसपर ज्यादा लाइक और कॉमेंट आता है।

इससे आपकी अकाउंट की अच्छी एंगेजमेंट बनी रहेगी आइये जानते है कि Organically Followers कैसे बढ़ाये जाते है।

यह भी पढ़े - इन्स्टाग्राम पर ग्रुप कैसे बनाये 

1. Create Attractive Profile

सबसे पहले आपको अपने आईडी को स्मार्ट लुक देने है जैसे कि देखने मे अच्छा लगे DP अच्छे स्व एडिट करके लगाए ताकि लोग फोटो देख कर ली फॉलो कर ले क्योंकि जयदेतर ऐसा ही होता है प्रोफाइल पिक्चर देखने ही काफी लोग फॉलो कर लेते है।

2. Create User Friendly Content

आपके पास जिस तरह के फॉलोवर्स है आप उसी प्रकार के पोस्ट डाले ताकि आपका संपर्क बना रहे जिससे आपकी पोस्ट पर ज्यादा से ज्यादा लाइक और कॉमेट आये।

3. Regular Publish Post

सबसे जरूरी बात की यूजर्स एक्सप्रेस बनाने के लिए आपको अपना पोस्ट पब्लिस करने के लिए रोटिन बना लेना चाहिए की आप किस दिन और किस समय पोस्ट पब्लिस करना है मैं कहूंगा कि आप रोज एक पोस्ट निर्धारत समय पब्लिस करें इससे आपको ज्यादा प्रॉफिट मिलेगा।

4. Create Post Trending Topics

अपने पोस्ट पर ज्यादा व्यू और ज्यादा लाइक के लिए ट्रेंडिंग टॉपिक पर पोस्ट डाले यानी वर्तमान में चल रहे चर्चा के बारे में पोस्ट डाले इस तरह के नए मुद्दे को लोग देखना पसंद करते है।

5. Always Use #Tag

जब भी कोई नया पोस्ट पब्लिस करें तब #tag का इस्तेमाल जरूर करें ताकि आपके द्वारा डाले गए पोस्ट सर्च करने पर लोगो को दिखे इससे आपके बाहर के फॉलोवर्स बढ़ेंगे।

6. Follow Your Competitors

अपने Nich से जुड़े इंस्टाग्राम यूजर्स को फॉलो करें ताकि आपको पुनः वह फॉलो करेगा इससे आपके फोलोवर्स बढेगा आपको एक दिन ज्यादा से ज्यादा 50 से 100 ही लोगो को फॉलो करें ज्यादा करने से आपका आईडी सस्पेलड हो सकता है।

7. Like & Comment on Competitors

अपने नीच से जुड़े अपने Competitors ढूंढे और उनके पोस्ट को लाइक और कमेंट करें ताकि वह अभी आपको लाइक कमेंट करें ध्यान रखे की 1 दिन में अधिक लोगो को फॉलो न करें नहीं तो आपका अकाउंट बैन हो सकता है

8. Active Local Location

जब भी कोई नया पोस्ट पब्लिस करे तब लाइव लोकेसन ऐड कर दे इससे इंस्टाग्राम उस लोकेशन के यूजर को नोटिफिकेशन भेजता है और इनमे से बहुत से लोग आपको जरूर फॉलो करेंगे।

इस प्रकार के टट्रिक्स को फॉलो करके आप अपने इंस्टाग्राम पर Real Followers बढ़ा सकते है इस तरीके से जो आपको फॉलो करेंगे फिर Unfollow नही करेंगे इससे आपके पोस्ट पर ज्यादा लाइक और कमेंट आएगा।

9. Inserts Bio Link

अगर आपके पास कोई ब्लॉग या वेबसाइट है तो bio में उस वेबसाइट का यूआरएल लगाना चाहिए, अगर आपके पास वेबसाइट नहीं है तो यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज का लिंक भी डाल सकते है

10. Story Publish

इन्स्टाग्राम पर स्टोरी पब्लिश करना एक बेहतरीन ऑप्शन है, कई सारे लोगो को दुसरे का स्टोरी देखना बहुत पसंद होता है आपको रोज कम से कम 1 या 2 स्टोरी डालनी चाहिए, इससे आपका फॉलोअर एक्टिव रहेंगे

Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये? (Website से)

अगर आपको इंस्टाग्राम पर रियल फॉलोवर्स बढ़ाना चाहते है तो उपर बताये गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते है औऱ अगर आप केवल अपने Profile का फॉलोवर वेबसाइट माध्यम बढ़ाना चाहते है तो नीचे दिया गया स्टेप्स को फॉलो करें।

Step-1. सबसे पहले आप गूगल सर्च में “getauto.in” टाइप करके वेबसाइट को ओपन करें।

Step-2. अब अपना भाषा मे English चुने फिर नीचे दिया गया Login के बटन पर क्लिक करें।

नोट: यहां पर अपना कोई फेक इंस्टाग्राम एकाउंट यूजर नेम और पासवर्ड डाले अगर आप अपना ओरिजनल एकाउंट को लॉगिन करते है तो एकाउंट हैक हो सकता है।

Step-3. अब आपको Send Followers के ऑप्शन के क्लिक करें 

Step-4. जिस इंस्टाग्राम एकाउंट का फोलोवर्स बढ़ाना चाहते है उसका यूजर नेम डाले और सर्च यूजर्स पर क्लिक करें।

Step-5. इसके बाद आपके इंस्टाग्राम का प्रोफाइल फोटो दिख जाएगा अब नीचे लिखा Number of Followers में आप जितने फोलोवर्स बढ़ाना चाहते है उस संख्या को डालना है और Send Follower पर क्लिक करें।

Step-6. कुछ देर लोडिंग लेने के बाद आपके फोलोवर्स बढ़ जाएंगे इस तरीके से आप limited फॉलोवर्स बढ़ा सकते है अगर आप ज्यादा फॉलोवर्स बढ़ाना चाहते है तो आप अलग अलग वेबसाइट का इस्तेमाल करें।

यह भी पढ़े - Instagram पर Password और Fingerprint Lock कैसे लगाए

Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये? (दूसरी वेबसाइट से)

इंस्टाग्राम का फॉलोवर बढ़ाने के अगर ऊपर बताई गई वेबसाइट का काम नही कर रही है तो आप इस तरीके को आजमा सकते है।

Step-1. सबसे पहले Crome Browser के गूगल में igsite.xyz को ओपन कर लेना है।

Step-2. फिर आपको इंस्टाग्राम आईडी का Username डालकर Continue के ऑप्शन पर क्लिक करें अब आपको कुछ सेकंड wait करना है आपका एकाउंट ऑटोमैटिक कंनेट कर लेगा।

Step3. अब आप जितना फॉलोवर्स बढ़ाना चाहते है आपके ऑप्शन दिखेगा किसी एक पर क्लिक करें।

Step-4. फिर Generate Followers के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है अब आपके अकाउंट पर कुछ से सेकेंड में फॉलोवर्स बढ़ जाएगा।

Note : अगर आपका Username Mannual वेरिफाई करने को कहता है तो आपको वेरिफाई कर लेनी है फिर आप फॉलोवर्स बढ़ा पाएंगे।

Instagram पर Followers बढ़ाने वाले Websites

अगर बताई गई दोनों वेबसाइट सही तरीके से वर्क नही कर रही है तो आप नीचे दिया गया वेबसाइट लिस्ट से किसी भी ऐप्प का इस्तेमाल करके अपना फॉलोवर्स बढ़ा सकते है तरीका सबका सेम है।

  • Activeig.com
  • QubeViews.com
  • Wbix.com
  • Instadean.com
  • Smmkart.com

Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये? (Apps से)

अगर आप ऊपर बताये गए तरीका वेबसाइट के इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स नही बढ़ना चाहते है बहुत सारे ऐसे भी लोग है जो मोबाइल Apps के माध्यम से फॉलोवर्स बढ़ाना चाहते है तो आपको नीचे दिया गया स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले Apps को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्लेस्टोर से Getinsta नाम सर्च करके इस एप्प को डाउनलोड कर ले फिर इनस्टॉल करके सभी पर्मिसन Allow करने के बाद ओपन करें।
  • उसके बाद आपको अपना इंस्टाग्राम एकाउंट का यूजर नेम और पासवर्ड डालकर लॉगिन करना है।
  • अब कॉइन बढ़ने के बाद निचे से दूसरा वाला ऑप्शन चुने इसके बाद गेट फॉलोवर्स में आपको जितने भी Followers बढ़ाने है सेलेक्ट करके Get Followers Now पर क्लिक करे।
  • अब आपके इंस्टाग्राम एकाउंट में कुछ ही सेकंडों में फॉलोवर्स बढ़ना चालू हो जाएगा।

Instagram पर Followers बढ़ाने वाले Apps लिस्ट

अगर बताये गए ऐप्प वाला तरीका काम नही कर रहा है तो आप नीचे दिया गया ऐप्प लिस्ट से किसी भी ऐप्प का इस्तेमाल करके अपना फॉलोवर्स बढ़ा सकते है तरीका सबका सेम है।

  • Instagram पर Followers बढ़ाने वाले Apps
  • Free Followers And Likes
  • Genuine Likes
  • Get Followers UP
  • InsEnGage
  • Get followers VIP
  • Follower Insight for Instagram
  • InstaInfluencer
  • Fastlykke
  • Turbo Followers for Instagram
  • Real Followers & Get Likes for Instagram

Conclusion

अब तो आप समझ गए होंगे कि Instagram Par Followers Kaise Badhaye इसके बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है ताकि आप आईपीएल के पूरा सीरीज देख पाएं।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे सोशल मीडिया पर जरुर Share करे।

यह भी पढ़े - Instagram Account Delete कैसे करें
Sharing Is Caring:

Leave a Comment