मोबाइल पर लाइव आईपीएल कमेंटरी कैसे सुने? 2024 में

आईपीएल 2024 के 17 सीजन की शुरुआत 31 मार्च से शुरू हो रहा है ऐसे में बहुत सारे लोग जानना चाहते है की मोबाइल पर लाइव आईपीएल कमेंटरी कैसे सुने? अगर आप भी उनमे से ही एक आईपीएल का लाइव कमेंट्री अपने मोबाइल फोन में सुनना चाहते है तो इस लेख पर बने रहें। 

WhatsApp Group Join Now

आईपीएल के दौरान बहुत सारे क्रिकेट प्रेमियों को ज्यादा काम होने के कारण लाइव लाइव मैच नहीं देख पाते है ऐसे में ऐसे लोग चाहते है की अपना काम करते हुए। मोबाइल फोन में IPL Ka Commentary Kaise Sune क्योकि कमेंट्री कोई काम करते हुए भी सुना जा सकता है और मैच में चल रहे लाइव स्कोर, विकेट, बॉल आदि की जानकारी मिलती रहें।

बहुत सारे क्रिकेट प्रमियों को अभी में रेडियों की तरह लाइव कमेंट्री सुनना ज्यादा पसंद है और इन्टरनेट पर सर्च करते रहते है की Mobile Par Free Live IPL Commentary Kaise Sune, ऐसे में आपको इन्टरनेट पर Live IPL Commentary सुनाने के लिए कई सारे ऐप्स और वेबसाइट बताएं जाते है लेकिन शायद ही कोई काम करता हो।

आज हम आपको इस पोस्ट में Free Me Mobile Par IPL Live Commentary Kaise Sune बारे में आसान तरीका बताएँगे ताकि आप लाइव आईपीएल कमेंटरी सुन पाएं।  

मोबाइल पर लाइव आईपीएल कमेंटरी कैसे सुने?

आईपीएल का फुल फॉर्म क्या है

मोबाइल पर लाइव आईपीएल कमेंटरी कैसे सुने?

आईपीएल का लाइव कमेंट्री सुनने के लिए इन्टरनेट पर बहुत सारे तरीके मौजूद है, जो कुछ काम करते है तो कुछ नहीं, लकिन हम आपको यह 3 बेहतरीन तरीके बताएँगे जिसके जिसके माध्यम से आप आसानी से आईपीएल का लाइव कमेंट्री सुन पाएंगे। 

#1. आईपीएल लाइव कमेंट्री कैसे सुनें? (App से)

आइये पहले आईपीएल लाइव कमेंट्री सुनने के लिए ऐप के बारे में बता रहे है, इस ऐप नाम All India Radio है इस ऐप के माध्यम से देश में चल रहे सभी क्रिकेट मैचो का लाइव कोमेंटी सुन पाएंगे। 

इस ऐप को प्ले स्टोर पर 10 लाख से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है, इस को प्ले स्टोर 4.3* स्टार मिला है जो काफी अच्छा माना जाता है आइये जानते है की इस ऐप को इस्तेमाल कैसे करना है। 

Step-1. सबसे पहले प्ले स्टोर से All India Radio App को अपने फोन में इनस्टॉल कर लेना है उसके बाद ओपन करें।

Step-2. अब “Rate our app” टैब ओपन होगा, आप MAYBE LATER पर क्लिक कर दें। 

Step-3. इसके बाद आपके कई सारे रेडिओ चैनल्स नजर आएंगे, लेकिन आपको Cricket Commentary के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step-4. फिर आपके सामने लाइव कमेंट्री का ऑप्शन सो होगा उस पर क्लिक करें।

Step-5. इसके बाद बा कई सारे क्रिकेट मैच नजर आएंगे आपको जिस मैच का लाइव कमेंट्री सुनना है उस पर क्लिक कर दें।

इसके बाद उस क्रिकेट मैच का Live Commentary शुरू हो जाएगा, इस तरह से आप एक ऐप के माध्यम से लाइव आईपीएल कमेंट्री सुन सकते है।

Live IPL Commentary Kaise Sunane Wale Apps 

अगर ऊपर बताया गया ऐप सही से काम नहीं रहा है, या कोई समस्या है तो निचे बताएं गए ऐप का इस्तेमाल कर लाइव आईपीएल कमेंट्री सुन पाएंगे।

  • India Radio Live Commentary $ News
  • Cricket Ground Line
  • Cricbuzz – Live Cricket Scores & News
  • Crici Buzz – Live Voice Commentary & Score Buzz

#2. YouTube Par IPL Ka Commentary Kaise Sune

युट्यूब पर लाइव आईपीएल कमेंट्री सुनना काफी आसान है इसके लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में YouTube ओपन कर लेना है और ऊपर सर्च बॉक्स में “Today Live IPL Commentary in Hindi” लिखकर सर्च करें।

इसके बाद आपके सामने कई सारे विडियो नजर आएंगे, लेकिन आपको उसी विडियो पर क्लिक करना है जिस पर लाइव चल रहा हो इस तरह से आप यूट्यूब पर लाइव आईपीएल कमेंट्री हिंदी में सुन सकते है। 

#3. फेसबुक पर लाइव आईपीएल कमेंटरी कैसे सुने?

आज कल फेसबुक सभी लोग चला रहा है, आप फेसबुक के माध्यम से भी आईपीएल का लाइव कमेंट्री सुन पाएंगे सबसे पहले फेसबुक ऐप ओपन करें और सर्च बॉक्स में “Today Live IPL Commentary in Hindi” लिखकर सर्च करें।

इसके बाद आपके सामने कई सारे विडियो दिखेंगे लेकिन आपको इसमें भी ध्यान देना है जिस विडियो पर लाइव कमेंट्री चल रहा होगा उस पर क्लिक करें उस के बाद फेसबुक पर आईपीएल का लाइव कमेंट्री सुन पाएंगे। 

मोबाइल पर लाइव आईपीएल कमेंटरी कैसे सुने? [Video]

FAQ

Q : मोबाइल पर आईपीएल लाइव कमेंट्री कैसे सुनने के लिए बेस्ट Apps?

Ans : मोबाइल पर लाइव कमेंट्री आप सुनने के लिए All India Radio बेस्ट ऐप माना जाता है।

Q : रेडियो पर आईपीएल लाइव कमेंट्री कैसे सुने?

Ans : रेडियो पर आईपीएल लाइव कमेंट्री सुनने के लिए कई सारे आकाशवाणी चैनल मौजूद है जिसपर लाइव आईपीएल कमेंट्री सुनने को मिलते है आप रेडियो के FM या Medium मूड के कर के चेक कर सकते है।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट मोबाइल पर लाइव आईपीएल कमेंटरी कैसे सुने? पसंद आया होगा। अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे सोशल मीडिया पर जरुर Share करे।

Related Articles :-

Sharing Is Caring:

Leave a Comment