Thop TV Download Kaise Kare 2024 | थोप टीवी डाउनलोड कैसे करें?

Thop TV Download Kaise Kare : क्या आप थोप टीवी डाउनलोड करना चाहते है अगर हाँ तो आप बिल्कुल सही लेख पर है यहाँ आपको बताएँगे कि Thop TV App Kaise Download Kare, थोप टीवी पर आईपीएल कैसे देखें?, थोप टीवी उपडेट कैसे करें? आदि जानकारी यहाँ साझा करेंगे

जब भी कोई क्रिकेट मैच शुरू होने की खबर आती है तो सभी क्रिकेट प्रेमी Live Cricket Free देखने के लिए Thop Tv Download करना चाहते है सभी स्मार्टफोन यूजर किसी भी प्रकार का ऐप्प डाउनलोड करने के लिए प्लेस्टोर की ओर बढ़ते है लेकिन आपको बता दे कि थोप टीवी ऐप प्ले स्टोर पर मौजूद नही है।

इसलिए आप प्लेस्टोर से Thop TV Apk Download नही कर सकते है इसे डाउनलोड करने के लिए हम गूगल की सहायता लेंगे वैसे तो लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए प्लेस्टोर पर कई सारे Apps है वह सभी एप्प्स Premium है यानि उसे इस्तेमाल करने के लिए हमे सब्स्क्रिप्शन लेना पड़ेगा जिसमे पैसे देने पड़ते है।

लेकिन Thop TV App फ्री है इसे डाउनलोड करके फ्री आईपीएल, वर्डकप, लेटेस्ट मूवी, वेब सीरिज आदि देख सकते है हालांकि की सभी प्रकार के क्रिकेट मैच आप फ्री Apps की के माध्यम से नही देख सकते है लेकिन IPL, T20 World cup जैसे टूर्नामेंट मैचे आसानी से Thop Tv Download करके देख सकते है।

मोबाइल फोन में सबसे ज्यादा लाइव क्रिकेट मैच फ्री में Thop Tv App के द्वारा ही देखा जाता है अगर आप जानना चाहते है Thop TV Download Kaise Kare और इसको इस्तेमाल कैसे किया जाता है ये सभी जानकारी जानने के लिए पोस्ट को अंत तक पढ़ें।

Thop TV Download Kaise Kare

थोप टीवी क्या है? – What is Thop TV in Hindi

मेडिया के अनुसार Thop TV एक भारतीय Android, iPhone और IOS Device इमे इस्तेमाल किया जाने वाला App है जो भारतीय कंपनी द्वारा बनाई गई है और इस एप्प पर आप किसी प्रकार मूवी, सिरियल, मैच, न्यूज़ आदि फ्री में देख सकते है थोप टीवी का स्वरूप पहले के अपेक्षा बदल चुका है

पहले के समय थोप टीवी को केवल स्मार्टफोन यूजर्स ही इस्तेमाल कर सकते थे लेकिन अब Android Phone के साथ साथ iPhone और IOS में भी थोप टीवी का इस्तेमाल किया जा रहा है इसके अलावा इसे मोबाइल और कंप्यूटर दोनों में इस्तेमाल किया जा सकता है

थोप टीवी एक फ्री ऍप्लिकेसन है जिससे आप दुनिया भर में कोई भी नई फ़िल्म, आईपीएल क्रिकेट, लाइव न्यूज़ इत्यादि बिल्कुल फ्री में अपने डिवाइस में देख सकते है इसमे आपको एक भी रुपया नही देना पड़ेगा ओर आप कोई भी मैच फुटबाल हो या क्रिकेट अभी तो IPL का माहौल चल रहा है आप Thop Tv के माध्यम से फ्री में IPL का आनंद ले सकते है।

आज के समय मे थोप टीवी का डाउनलोडिंग काफी तेजी से बढ़ रहा है जिसमे अभी 6,623,566+ से ऊपर डाउनलोड हो चुका है थोप टीवी इंटरनेट पर बहुत ही मसहूर हो रहा है इसका कारण है कि यह फ्री में सब कुछ प्रोवाइड करता है जिसके कारण सभी लोग Thop Tv App Kaise Download Kare जानना चाहते है

जिओ सिनेमा पर फ्री में लाइव आईपीएल कैसे देखें?

Thop TV Download Kaise Kare

थोप टीवी डाउनलोड करना बहुत ही आसान है इसे आप गूगल के डाउनलोड कर सकते है लेकिन अगर आप डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर ढूढेंगे तो ये एप्प आपको प्लेस्टोर पर दिखाई नही देगा क्योकि कुछ एप्प में रूल्स के कारण अभी प्लेस्टोर पर अपलोड नही किया गया है।

App NameThop TV APK
App Versionv50.8.2
App Size20 MB
App DeveloperThopster Athen
LicenseFree
Last Update1 day ago
SupportedAndroid, iPhone, IOS
App CategoryEntertainment
Downloads5,823,676+

इसलिए आपको थोप टीवी को गूगल के माध्यम से डाउनलोड करना पड़ेगा हमारे बताये गये स्टेप्स को फॉलो करें आप आसानी से थोप टीवी डाउनलोड कर पाएंगे

Step-1. आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में क्रोम ब्राउजर खोलें और गूगल सर्च में “Thop Tv Download” लिखकर सर्च करें।

Step-2. अब आपके सामने गूगल के सर्च रिजल्ट में कई सारी वेबसाइट दिखने को मिलेगी, आपको पहली या दूसरी वेबसाइट को ओपन करना है ।

Step-3. वेबसाइट ओपन करने के बाद थोड़ा स्क्रॉल करने के बाद आपको Thop Tv Download का बटन दिख जाएगा।

Step-4. उस पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं और इसे अपने फोन में इंस्टॉल कर के पूरे आईपीएल या किसी भी प्रकार क्रिकेट का मजा ले सकते हैं।

Step-5. थोप टीवी ऐप को एक क्लिक में डाउनलोड करने के लिए निचे दिया गया डाउनलोड के बटन पर क्लिक करें।

ध्यान दे :- थोप टीवी App में अपडेट आने से एप्प में किसी भी प्रकार का आ समस्या सकती है अगर आपके साथ ऐसा हो तो आप उस आप एप्प को Uninstall करके वापस इस पोस्ट पर आ जाये और फिर से आप इस एप्प को डाउनलोड करके इनस्टॉल करले तब आप IPL का अच्छी तरह से देख पाएंगे लेकिन ये ट्रिक तभी यूज़ करे जब आपका इस App में प्रॉब्लम हो।

सावधान: आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Thop Tv गूगल के पॉलिसी की मुताबिक नही है जिसका बड़ा कारण है कि वह प्लेस्टोर ओर नही है गूगल प्लेस्टोर से ऍप्लिकेसन डाउनलोड करने इस्तेमाल करना सेफ माना गया है इसलिए थोप टीवी पूरी तरह से सेफ है या नही कुछ कहाँ नही जा सकता है। 

यो व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें

Disclaimer: भारत के कानून के तहत किसी भी ओरिजनल कंटेंट की Piracy (पाइरेसी) करना एक दण्डनीय अपराध है औऱ हम किसी भी तरह की वेबसाइट या एप्प का प्रचार करने का विरोध करते है यह जानकारी सिर्फ आपको सिर्फ ऍप्लिकेसन के बारे में बताने के लिए है।

Thop TV App Install कैसे करें?

अगर आप थोप टीवी को अपने मोबाइल में इनस्टॉल करना चाहते है तो ये बहुत ही आसान है जो हम कुछ स्टेप्स बताएंगे उसे फॉलो करके आप आसानी से Thop Tv इनस्टॉल कर सकते है।

Step-1. सबसे पहले आप ऊपर दिए गये लिंक से थोप टीवी को डाउनलोड कर ले।

Step-2. एप्प डाउनलोड हो जाने के बाद उसे फ़ाइल फैनेजर से डाउनलोड में थोप टीवी पर क्लिक कर इनस्टॉल कर लेना है 

Step-3. इनस्टॉल करते समय अगर Unknown Sources Enable नही कर के रखे है तो पहले उसे enable कर दे उसके बाद, फिर आप इनस्टॉल करे।

थोप टीवी पर फ्री IPL कैसे देखें?

भारत में अधिक्तर लोग थोप टीवी एप्प को आईपीएल देखने के लिए डाउनलोड करते है और एप्प डाउनलोड करने के बाद बहुत लोगो को समझ में नहीं आता है की ThopTV App Me IPL Kaise Chalaye अगर आपने Thop TV Download कर लिया है और अब जानना चाहते है कि थोप टीवी में आईपीएल कैसे चलाये जानने के लिए नीचे दिया स्टेप्स को फ़ॉलो करें।

Step-1. सभी प्रकार के पर्मिसन Allow करके थोप टीवी को ओपन करें।

Step-2. अब आप ऐप्प के होम पेज पर जाएंगे आपको नीचे दिया गया Live के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step-3. इसके बाद आपके सामने कई सारे चैनल्स देखेंगे जैसे ही आपको मालूम होगा कि आईपीएल के लाइव प्रसारण स्टार स्पर्ट्स चैनल पर होता है जिसमे आपको सबसे पहले वाला चैनल Star Sports Hindi पर क्लिक करना है।

Step-4. अब जो आईपीएल मैच हो रहा है उसका लाइव प्रसारण दिखने लगेगा आप इस ऐप्प के माध्यम से पूरे आईपीएल देख सकते है।

Thop TV Features

अगर आप Thop Tv यूज करते है तो आप फ्री में सीरियल्स, नया और पुराने फिल्स, क्रिकेट स्पोर्ट्स, कमेडी शो और न्यूज़ जैसे ओर भी जो आप टीवी में देखते है ठीक वैसे ही आप इसमे भी देख सकते है।

  1. Thop Tv App मोबाइल और यूजर सहायक है यानी कि यह मोबाइल में काफी कम स्पेस लेता है जिससे मोबाइल हैंग नही होता है।
  2. यह ऍप्लिकेसन सभी स्मार्टफोन में चल सकता है।
  3. इसमे किसी भी प्रकार का एड्स या विज्ञापन देखने को नही मिलता है।
  4. जैसे कि हम जानते है कि Amazon Prime, Hotstar, MX Originals जैसे ऍप्लिकेसन यूज करने के लिए हमे पैसा पेड करना पड़ता है लेकिन वही थोप टीवी ऐप में किसी भी प्रकार का पैसा नही लगता है यानी यह एक फ्री ऍप्लिकेसन है।
  5. Thop TV App में 3000+ लाइव टीवी चैनल्स देखने को मिल जाते है। 
  6. इस एप्प को इस्तेमाल करना काफी आसान है।
  7. थोप टीवी ऐप में 5000 से भी ज्यादा रेडियो चैनल्स देखने को मिल जाते है
  8. थोप टीवी ऐप के माध्यम से नई फिल्मे, वेब सीरिज, लाइव टीवी शो, स्पोर्ट्स आदि फ्री में देख सकते है
  9. अगर आप अंग्रेजी कार्यक्रम सबटाइटल के साथ देखना चाहते है तो थोप टीवी में इसका भी फैसलिटी दी जाती है
  10. थोप टीवी ऐप में Chats Supports का ऑप्शन दिया होता है अगर आपको किसी भी तरह के सुझाव व सिकायत करना है तो यहाँ से कर सकते है

Thop TV App Update कैसे करें?

अब Thop Tv App Kaise Download Kare ये जानने के बाद अगर आप Thop TV App को उपडेट करना चाहते है तो इसे उपडेट करना बहुत ही सरल है अक्सर कोई में उपडेट इस लिए आतें है क्योंकि उस ऍप्लिकेसन मे नये-नये फँसन ऐड किये जाते है जिसके लिए अपडेट करना अनिवार्य है।

Thop TV उपडेट करने के लिए आपको इसी थोप टीवी में एक डाउनलोड का बटन दिखाई देता है जिससे आप आसानी से थोप टीवी डाउनलोड कर सकते है अगर आपके थोप टीवी में ऐसा ऑप्शन नही आता है तो हमारे बताये गए स्टेप को फॉलो करें।

Step-1. गूगल पर जाना है और वहाँ पर “ThopTV Latest Version Download” लिखकर सर्च करना है।

Step-2. आपको सबसे ऊपर वाले वेबसाइट को क्लिक करके ओपन करना है Thop TV Download का बटन दिख जाएगा उस पर क्लिक करके डाउनलोड कर लेना है।

Step-3. अपने फोन में इनस्टॉल करके अब यू व्हाट्सएप्प का नया वर्जन का आंनद ले सकते है अगर आप इतना कुछ नही करना चाहते है

तो अगर थोप टीवी में कोई भी उपडेट आता है तो इसी पोस्ट को दुबारा ओपन करके Thop TV Application को फिर डाउनलोड कर लेना है फिर इनस्टॉल करके नए वर्जन का थोप टीवी इस्तेमाल कर सकते है।

Thop TV को Smart TV/Android TV में डाउनलोड कैसे करें?

अगर थोप टीवी ऐप को स्मार्टटीवी मे डाउनलोड करके चलाना चाहते है और पुरे आईपीएल सीजन का मजा स्मार्टटीवी में लेना चाहते है तो इसके लिए आपको इन्टरनेट से थोप टीवी ऐप अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा उसके बाद सभी प्रकार के Smart TV के Apps के सेक्सन में Send Files To TV नाम का ऐप ओपन करना है

उसके बाद अपने स्मार्टफोन में प्ले स्टोर से Send Files To TV App को इनस्टॉल कर लेना है SHAREit की तरह अपने फोन में सेंड और टीवी में रिसीव करने फोन से स्मार्टटीवी में Thop TV App सेंड कर देना है इसके बाद स्मार्टफोन की तरह Smart TV में डबल क्लिक करके ऐप इनस्टॉल कर लें अब इस ऐप को Smart TV में फोन की तरह इस्तेमाल कर सकत है

Thop TV को PC में डाउनलोड कैसे करें?

बहुत सरे लोग थोप टीवी ऐप को लेपटॉप या कंप्यूटर में डाउनलोड करना चाहते है ताकि थोप टीवी का सभी फीचर्स का मजा अपने PC में ले सकें लकिन इसके लिए आपको किसी भी एंड्राइड ऐप को PC में चालने या डाउनलोड करने से पहले अपने PC में BlueStacks सॉफ्टवेयर इनस्टॉल करना होगा

उसके बाद ही आप किसी भी एंड्राइड ऐप को अपने लेपटॉप या कंप्यूटर में चला पाएंगे

Best Thop TV Alternative Apps

अगर किसी वजह से Thop TV App पर काम नही कर रहा है तो घबड़ाने की बात नही है थोप टीवी जैसा इंटरनेट पर कई सारे ऐप्पस मौजूद है जिसके माध्यम से आप फ्री में पूरा आईपीएल मैच देख सकते है नीचे बेस्ट Thop TV के जैसा (Thop TV Alternative Apps) दिया गया जिसमें से आप किसी भी ऐप्प को अपने फोन में इनस्टॉल करके आईपीएल देख सकते है।

  • RTS TV App 
  • Pikashow App
  • Hotstar App
  • OREO TV
  • Titanium TV Apk
  • TeaTV APk
  • Hotstar Mod Apk
  • HD Streamz App
  • RedBox App

Thop TV किस देश का है तथा इसका मालिक कौन है?

थोप टीवी एक भारतीय निर्मित ऍप्लिकेसन है जो भारतीय व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है ओर ये ऍप्लिकेसन सभी डिवाइस के लिए कफ्टेबल ओर सेफ है।

इसे आप फ्री में यूज कर सकते है हम जानते है कि Thop TV एक फ्री ऍप्लिकेसन है जिससे हम फ्री में Cricket, Movie, Series आदि चीजें देखते है। आपके दिमाग मे ये सवाल जरूर आया होगा कि Thop tv का मालिक कौन है।

हम आपको बता दे ThopTV इंडियन Developer द्वारा बनाया गया है इस ऍप्लिकेसन का मालिक का नाम अभी सामने नही आया है पता चलने पर उपडेट कर दिया जाएगा।

FAQ

Q : Thop TV App किस देश का है?

Ans : Thop Tv एक भारतीय एप्लिकेशन है।

Q : Thop TV App किसने बनाया है?

Ans : Thop Tv ऐप्प किसी भारतीय Developer द्वारा बनाया गया अभी उसका नाम सामने नही आया है।

Q : Thop TV App Play store पर क्यो नही है?

Ans : अगर आप थोप टीवी को ज्यादे दिन से यूज कर रहे है तो अपने थोप टीवी को प्लेस्टोर पर देखा लेकिन प्लेस्टोर पर नही है इसका वजह है कि थोप टीवी प्लेस्टोर के सभी नियमों का पालन नही करता है इसलिए प्लेस्टोर से हटा दिया है।

Q : क्या थोप टीवी ऐप इस्तेमाल करना सेफ है?

Ans : हमारी टीम तरह से थोप टीवी के बारे में छान बिन करने के बाद इस नतीजे पर पहुची है कि थोप टीवी ऐप्प आपके मोबाइल के लिए सेफ नही हैं क्योंकि इसे इनस्टॉल करने के बाद फोन स्लो हो जाते है।

Q : क्या Thop TV App पर आईपीएल 2023 का पूरा सीरिज फ्री में देख सकते है?

Ans : जी, हाँ थोप टीवी ऐप डाउनलोड करके आप आईपीएल 2023 का पूरा सीरिज फ्री में देख सकते है इसके लिए आपको आपको कोई अलग से चार्ज नहीं देना पड़ेगा

Q : Thop TV App का मालिक गिरफ्तार क्यों हुआ?

Ans : आपको बता दे की Viacom 18 Media व कुछ अन्य ब्रॉडकास्टर्स ने महाराष्ट्र साइबर सेल में शिकायत कि थोप टीवी ऐप उनके कंटेंट को उनकी इजाजत के बिना अपने प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम कर रहा है,इसके बाद थोप टीवी के मालिक को गिरफ्तारी हुई है।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा। अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे सोशल मीडिया पर शेयर करे।

Related Posts :-

WhatsApp Group Join Now
Sharing Is Caring:

Leave a Comment