Top 5 Cricket Academy in Bihar | बिहार के 5 सबसे बढ़िया क्रिकेट एकेडमी के बारे में जानिए

बिहार के 5 सबसे बढ़िया क्रिकेट एकेडमी के बारे में जानिए

Top 5 Cricket Academy in Bihar : दोस्तों अगर आपको क्रिकेट से लगाव है और आप बिहार राज्य में रहते है और जानना चाहते है की Bihar Me Cricket Academy Kaha Hai तो ये पोस्ट आपके लिए इस लेख में आपको बिहार के बेस्ट क्रिकेट एकेडमी के बारे में बारे में बताएँगे जहाँ से आप क्रिकेट की अच्छी शिक्षा ले सकते है।  

बिहार में रहने वाले अधिक्तर खिलाडी को लगता है की बिहार में कोई अच्छा क्रिकेट एकेडमी नहीं है और यहाँ क्रिकेट में कोई स्कोप नहीं है यहाँ रहकर खेलना समय की बर्बादी है, यहाँ से खेलकर आईपीएल या भारतीय टीम तक पहुचना काफी मुश्किल काम है।  

बिहार के टीम उन सभी टूर्नामेंट में भाग लेता है जिनमे सभी राज्य भाग लेते है लेकिन अगर कोई खिलाड़ी भाग नहीं ले पा रहा है तो वह अपनी ख़राब प्रदर्शन के कारण होता है। अगर आप एक अच्छा क्रिकेट एकेडमी जिसमे कोच अच्छी जानकारी देता हो और अगर आप सही से तैयारी करें।  

तो आपका भारतीय टीम में चुनाव हो सकता है कई सारे क्रिकेट प्लेयर्स को लगता है की बिहार में कोई अच्छा कोच नहीं है या कोई अच्छा Cricket Academy नहीं है। अगर आप भी इस तरह का सोच रखते है तो ये आपकी सबसे बड़ी भूल है। इस पोस्ट में हम आपको Best 5 Cricket Academy के बारे में बताएँगे जिसमे एक बढ़कर एक कोच मौजूद है।  

Top 5 Cricket Academy in Bihar

Top 5 Bihar Ka Cricket Academy के बारे में बताने से पहले आपको बता दे  की इस पोस्ट को लिखने से पहले अच्छी तरह से पटना के बाकि सभी कोच से मिलने के बाद इस पोस्ट को लिखा गया है और आप भी जानते है की क्रिकेट एकेडमी बेस्ट तभी होता ।है जब यहाँ का कोच अच्छा होता है आइये बिहार में क्रिकेट एकेडमी कहाँ है के बारे में जानते है।  

1. Gen-Nex Cricket Acadamy

इस एकेडमी का दो सेंटर है जिसमे पहला सेंटर किसान कालोनी, अनिशाबाद पटना और दूसरा सेंटर श्रीराम ग्लोबल स्कूल जनकपुर रोड, फतेहपुर, सम्पत्चक, पटना बिहार, इस एकेडमी में हप्ते के सातों दिन प्रेक्टिस होती है। यहाँ बाकि एकेडमी से ज्यादा प्रेक्टिस करने का मौका मिलता है यहाँ सीनियर का बैच सुबह 8 बजे सेदोपहर 2 बजे तक चलता है और जूनियर का बैच 2:30 बजे से 6:30 तक चलता है।

इसके अलावा यहाँ फीट रहने के लिए हप्ते में दो दिन ट्रेनिंग दिया जाता है इसके लिए स्पेशल ट्रेनर होते है और इसका आपसे कोई में अलग चार्ज नहीं लिया जाता है। इस एकेडमी में लड़के और लड़कियां दोनों दाखिला ले सकते है। यहाँ का सीनियर प्लेयर्स का स्ट्रेशन फ़ीस 5100 रुपये है जिसमे 1 महिना का फ्री साथ होता है और यहाँ का मासिक फ़ीस 1500 रुपये है।

इस संस्थान का मो. 9102409579 इस मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते है। यहाँ से ट्रेनिंग लिए कई सारे प्लेयर्स बिहार टीम में खेल रहे है।

2. C.A.P (Cricket Academy of Patna)

यह एकेडमी रुकुंनपूरा, खगौल रोड, खगौल पटना, बिहारमें स्थित है। यह क्रिकेट एकेडमी में हप्ते में तीन दिन प्रेक्टिस होती है। सीनियर के लिए सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और जूनियर के लिए मंगलवार, गुरुवार, शनिवार को प्रेक्टिस होता है। अगर समय की बात करें तो इस एकेडमी में तीन-तीन घंटे के चार बैच चलते है।  

यहाँ का एड्मिसन फ़ीस 18000 रुपये है जिसमे चार महीने का फ़ीस फ्री होगा और मासिक फ़ीस 3500 रुपये होगा इस एकेडमी में लड़के और लड़कियां दोनों दाखिला ले सकते है। इस संस्थान का मो. 62200170436 इस मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते है। 

3. C.A.B (Cricket Academy of Bihar)

यह एकेडमी मोइन-उल-हक स्टेडियम, रामपुर रोड, राजेंद्र नगर पटना, बिहार में स्थित है। इस एकेडमी में गुरुवार से रविवार तक प्रेक्टिस होता है यहाँ दो बैच चलता है पहला बैच सीनियर प्लेयर्स का है जो सुबह 8 बजे से 11 बजे तक, दूसरा जुनियल प्लेयर्स का है जो 2 बजे दोपहर से लेकर शाम 5 तक है, यहाँ का मासिक फ़ीस 500 रुपये है और रजिस्ट्रेशन फ़ीस 12000 रुपये है जिसमे 1 साल के लिए फ्री साथ होगा।  

इस एकेडमी में लड़के और लड़कियां दिनों ही एड्मिसन ले सकते है। अगर आपको इस एकेडमी में एडमिशन लेना चाहते है या कोई सवाल है तो मो. 62200170436 इस मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते है।  

4. Anshul Cricket Academy 

यह एकेडमी नेहरु रोड, दानापुर, बिहता हाईवे शिवाला चौक के नजदीक पटना, बिहार में स्थित है। इस एकेडमी में हप्ते के चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार प्रेक्टिस होता है। इस एकेडमी में दो बैच चलता है। पहला बैच सुबह 8:30 से दोपहर 1 बजे तक, दूसरा 2 बजे दोपहर से लेकर शाम 5:30 तक, यहाँ का रजिस्ट्रेशन फ़ीस 6000 रुपये है और यहाँ का मासिक फ़ीस 2000 रुपये है। 

इस एकेडमी में भी केवल लड़के ही एड्मिसन ले सकते है। अगर आपको इस एकेडमी में एडमिशन लेना चाहते है या कोई सवाल है तो मो. 7070199483 इस मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते है।  

5. YCC Sport Academy 

यह एकेडमी राजेंद्र नगर, शाका मैदान, पटना, बिहार में स्थित है। इस एकेडमी में हप्ते के सातों दिन प्रेक्टिस होता है। यहाँ का समय 2 बजे दोपहर से लेकर 6 बजे शाम तक है, इस एकेडमी का रजिस्ट्रेशन फ़ीस 2500 रुपये है और यहाँ का मासिक फ़ीस 500 रुपये है। 

इस एकेडमी में केवल लड़के ही एड्मिसन ले सकते है। अगर आपको इस एकेडमी में एडमिशन लेना चाहते है या कोई सवाल है तो मो. 9431073128 इस मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते है।

FAQ

Q : बिहार का बेस्ट क्रिकेट एकेडमी कौन सा है?

Ans : बिहार का बेस्ट क्रिकेट एकेडमी Gen-Nex Cricket Acadamy है जो हला सेंटर किसान कालोनी, अनिशाबाद पटना और दूसरा सेंटर श्रीराम ग्लोबल स्कूल जनकपुर रोड, फतेहपुर, सम्पत्चक, पटना बिहार में स्थित है।

मुझे उम्मीद है की हमारी दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी, अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगे तो आगे सोशल मिडिया में अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Related Articles :-

Sharing Is Caring:

Leave a Comment