आईपीएल से पैसे कैसे कमाए? 2024 (15 आसान तरीके)

IPL Se Paise Kaise Kamaye : आईपीएल देखने वाले अधिकतर लोगो के मन में सवाल रहता है की आईपीएल से पैसे कैसे कमाए? अगर आप भी आईपीएल से पैसे कमाने के तरीको के बारे में जानना चाहते है तो इस लेख पर बने रहे जैसा की आप लोगों को मालूम है कि भारत में आईपीएल का आगाज होने वाला है।

WhatsApp Group Join Now

ऐसे में आईपीएल देखने वाले लोग इसका इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं यही वजह है कि कई लोग आईपीएल की तैयारी 1 साल पहले से ही करना शुरू करते हैं और आप लोगों को मालूम होगा कि आईपीएल द्वारा भी लोग कई लोग लाखों-करोडो रूपये घर बैठे कमा लेते है।

ऐसे में आप लोगों का मन मे सवाल आएगा कल से पैसे कमाने के तरीके क्या है अगर आप उन तरीकों के बारे में नहीं जानते हैं तो हमारा आर्टिकल पूरा पड़ेगा तभी जाकर आपको पूरी जानकारी मिल पाएगी कल से आप पैसे कितने तरीके से कमा सकते हैं आइए जानते हैं।

आईपीएल से पैसे कैसे कमाए?

आईपीएल से पैसे कैसे कमाए?

आईपीएल से वैसे आप निम्नलिखित तरीके से कमा सकते हैं। यहाँ हम कुछ विशेष आईपीएल से पैसे कमाने के तरीको के बारे में बारे में जानेंगे, पूरा विवरण हम आपको नीचे दे रहे हैं।

पैसे कमाने वाला ऐप डाउनलोड करें

#1. यूट्यूब चैनल बनाकर आईपीएल से पैसे कमाए

आईपीएल से अगर आप पैसे कमाए जाते हैं तो उसके लिए सबसे पहले आप अपना खुद का यूट्यूब चैनल बनाएंगे और यहां पर आईपीएल से संबंधित जितनी जरूरी अपडेट है आप अपने दर्शकों को देंगे।

यहां पर आप आईपीएल का कोई भी नया अपडेट आता है तो उसे संबंधित वीडियो बनाएंगे इसके अलावा आप चाहे तो अपने यूट्यूब चैनल पर आईपीएल का लाइव स्कोर का प्रसारण करके भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। आज की तारीख में कई लोग आईपीएल के समय यूट्यूब चैनल से लाखों रुपए कमाते हैं इसलिए आप भी कमा सकते हैं।

#2. Blog/Website बनाकर

आईपीएल के समय वेबसाइट बनाकर के पैसे कमा सकते हैं इसके लिए आप केवल आईपीएल संबंधित वेबसाइट बनाएंगे और वहां पर आईपीएल के जितने भी मैच होंगे उसके लाइव अपडेट और साथ में मैच से जुड़ी हुई सभी जानकारी यहां पर अपलोड करेंगे आईपीएल के समय कई लोग आईपीएल संबंधित वेबसाइट बनाकर पैसे कमाते हैं।

आप अपने वेबसाइट पर आईपीएल का लाइव स्कोर का प्रसारण करके भी पैसे कमा सकते हैं क्योंकि कई लोग आईपीएल संबंधित स्कोर देखना पसंद करते हैं।

#3. Apps बनाकर

अगर आपके अंदर टैलेंट है तो आप आईपीएस संबंधित एप्स बना सकते हैं इस एप्स में आप आईपीएस हमारी जितने भी जानकारी है उसको टैक्स फॉर्मेट के रूप में या वीडियो के रूप में अपलोड करेंगे और आप इस एप्स को गूगल प्ले स्टोर पर पब्लिश कर देंगे आपका आपसे बिल्कुल आईपीएल संबंधित आज की तरह होगा।

जहां पर लोग आईपीएल खेल कर पैसे कमाएंगे आज की तारीख में कई ऐसे एप्स है जहां पर आईपीएल खेला जाता है और वहां पर लोग पैसे भी निवेश करते हैं ऐसे में आप यहां पर आईपीएल संबंधित ऐप्स बना सकते हैं और उससे पैसे कमा सकते हैं।

#4. सोशल मीडिया के द्वारा आईपीएल से पैसे कैसे कमाए

सोशल मीडिया के जमाने में सभी लोग व्हाट्सएप फेसबुक और ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं ऐसे में आप अपने आईपीएस संबंधित जानकारी को इन सभी प्लेटफार्म पर शेयर करेंगे इसके लिए आपको खुद की वेबसाइट या अपना खुद का यूट्यूब चैनल बना होगा तभी जाकर आप पैसे कमा पाएंगे।

क्योंकि सोशल मीडिया पर लोग आजकल संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं और अगर आप यहां पर शेयर करते हैं तो वहां से आपके व्यवसाय डीआर युटुब चैनल पर लोग आएंगे जिससे आप आसानी से पैसा कमा लेंगे।

मोबाइल से फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाए

#5. Fantasy Cricket App के द्वारा

आज की तारीख में कई प्रकार के फेंटेसी क्रिकेट एप लांच किए गए हैं जहां पर आप क्रिकेट खेल का अच्छा-खासा पैसा कमाएंगे आईपीएल के दिनों में लोग आए थे संबंधित मैचों में अपनी टीम बनाते हैं और अगर उनका टीम अच्छा प्रदर्शन करता है तो उनको यहां पर पॉइंट मिलते हैं और जिस व्यक्ति को सबसे अधिक पॉइंट मिलते हैं।

उसे यहां पर विजेता घोषित किया जाता है और प्रत्येक टूर्नामेंट का एक प्राइस होता है और जितने वाले को वापस दी जाती है आज के वक्त में कई लोगों को फेंटेसी क्रिकेट से लाखों करोड़ों रुपए कमा रहे हैं और आईपीएल में फेंटेसी क्रिकेट एप्स पर इनाम की राशि बढ़ा दिया जाता है।

IPL Se Paise Kamane Wala Apps

आज की तारीख में आईपीएल से अगर आप पैसे कमा चाहते हैं तो कई प्रकार के आईपीएस संबंधित ऐप्स भी उपलब्ध हैं जिसके माध्यम से पैसा कमाया जा सकता है उन सभी का विवरण हम आपको नीचे देंगे आइए जानते हैं।

#6. Dream11 App द्वारा आईपीएल से पैसे कैसे कमाए

आईपीएल से पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपने मोबाइल में dream11 एप्स अपलोड कर सकते हैं यहां पर आपको आइपीएस संबंधित मैच खेलने को मिल जाएंगे और प्रत्येक मैच में खेलने के लिए आपको कुछ एंट्री फीस देनी होती है और वहां पर अगर आप की बनाई गई टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो आपको यहां पर पोस्ट दिए जाएंगे और जिसका सबसे अधिक पॉइंट होगा।

उसे पहला यहां पर विजेता घोषित किया जाएगा और पहले विजेता पर अधिक पैसे यहां पर दिए जाते हैं हालांकि यहां पर आप कुछ ना कुछ पैसे कमा पाएंगे लेकिन अगर आप पहला प्राइज जितना चाहते हैं तो आपको अपनी टीम ऐसी बानी होगी कि आपकी टीम अच्छा प्रदर्शन यहां पर कर सके सब सबसे बड़ी बात है कि अगर आप क्रिकेट के बारे में व्यापक जानकारी रखते हैं तभी जाकर आप Dream 11 एप्स पर क्रिकेट खेले नहीं तो आपके पैसे डूब सकते हैं।

#7. My Circle 11 App

My Circle 11 App का प्रमोशन भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के द्वारा आप लोगों ने टीवी में देखा होगा ऐसे में अगर आप भी आईपीएल के माध्यम से पैसे कमा चाहते हैं तो इस एप्स को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर ले क्योंकि यहां पर आईपीएल संबंधित कई प्रकार के टूर्नामेंट आयोजित होते हैं और उन टूर्नामेंट में आप सम्मिलित होते हैं।

आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको अपनी खुद की एक टीम बनानी होगी और टीम अगर आपका अच्छा प्रदर्शन करती है तभी जाकर आपको यहां पर पैसे दिए जाएंगे क्योंकि प्रत्येक टूर्नामेंट में पहले विजेता की राशि यहां पर निर्धारित की जाती है और बाकी लोगों को कुछ ना कुछ पैसे यहां पर मिलते हैं।

लेकिन अगर आप पहला विजेता यहां पर घोषित होते हैं तो आप करो रुपए कमा सकते हैं क्योंकि कई लोग इस एप्स के माध्यम से 10000000 रुपए कमा कर करोड़पति बन गए हैं लेकिन उसके लिए आपको क्रिकेट के सभी चीजों के बारे में जानकारी होनी चाहिए तभी जाकर आप यहां पर पैसे कमा पाएंगे।

My11Circle App से पैसे कैसे कमाएं

#8. MPL App द्वारा आईपीएल से पैसे कमाए

आईपीएल से पैसे कमाने में एम पी एल का नाम भी सबसे आगे है ऐसे में अगर आप भी पैसे कमा चाहते हैं तो इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड कर ले यहां पर आए थे तो विभिन्न प्रकार के गेम आप को खेलने को मिलेंगे लेकिन आईपीएल से पैसे कमाने के लिए आपको यहां पर क्रिकेट गेम का चयन करना होगा और यहां आप को आईपीएल में जितने भी टूर्नामेंट है।

उसमें आप को सम्मिलित होना है इसकी सबसे बड़ी विशेषता है कि यहां पर ₹1 में भी आप आईपीएल के मैच खेल सकते हैं और अगर आप जीत जाते हैं तो आपका चिकासी राशि यहां पर इनाम के तौर पर दी जाएगी जो कि दूसरे एप्स में उपलब्ध नहीं है यही वजह है कि कई लोग इसके माध्यम से पैसे कमाते हैं।

अगर पहली बार आईपीएल से पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप इसे एप्स का अपने मोबाइल में इस्तेमाल करें ताकि आपको ज्यादा नुकसा ना हो सबसे खास बात कि MPL में आप एक भी रूपये जीत जाते है तो उस पैसे को आप Withdraw भी कर सकते है यहाँ Withdrawal की कोई लिमिट नही है।

#9. Paytm First Game App

पेटीएम का आप लोगों ने नाम सुना होगा पेटीएम एक प्रकार की यूपीआई आपसे लेकिन आपके जानते हैं कि पेटीएम में दौरा आप गेम खेल कर भी पैसे कमा सकते हैं ऐसे में आईपीएल के समय भी यहां पर आप क्रिकेट गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में पेटीएम को डाउनलोड करना होगा।

फिर आप को गेम के ऑप्शन में जाना होगा यहां पर जैसे ही आप क्रिकेट का ऑप्शन पर चयन करेंगे आपके सामने आईपीएस संबंधित जितने भी गेम है उसका विवरण आ जाएगा फिर आप उसमें सम्मिलित होकर आईपीएल गेम खेलेंगे और अगर आप जीत जाते हैं तो पैसे अपने बैंक अकाउंट में आप ट्रांसफर करवा सकते हैं | इस App का प्रचार ज्यादातर सचिन तेंदुलकर करते है जो इस Paytm First Game के Brand Ambassador हैं।

#10. Ballebazi App

Ballebazi App कैसी क्रिकेट खेलने के लिए एक अच्छा विकल्प है क्योंकि यहां पर आप ₹10 से लेकर ₹10000 तक की राशि आसानी से जीत सकते हैं यही वजह है कि कई लोग आईपीएल में इस एप्स का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि वहां पर पैसे बहुत ही कम लगाने पड़ते हैं और मुनाफा ज्यादा होता है।

इसके अलावा अगर आप इस एप्स को किसी अपने दोस्त को रेफर करते हैं और वह अपने मोबाइल में इसे डाउनलोड कर लेता है तो आपको यहां पर रेफर कभी पैसे दिए जाएंगे इस एप्स का ब्रांड मिस्टर युवराज सिंह है।

#11. Gamezy App

आईपीएल से पैसे कमाने के लिए Gamezy App का आप इस्तेमाल कर सकते हैं इस एप्स को आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और जैसे ही आप इस एप्स को अपने मोबाइल में डाउनलोड करेंगे।

आपको यहां पर कुछ पॉइंट ले जाएंगे और इन पॉइंट के माध्यम से या अपनी खुद की आप एक आईपीएल टीम बनाएंगे आपके द्वारा बनाई गई आईपीएल टीम अगर अच्छा प्रदर्शन करती है तो आपके यहां पर अच्छा खासा पैसा जीत सकते हैं इस एप्स का प्रचार प्रसार के राहुल के द्वारा किया जा रहा है।

#12.11 Wickets App

11 Wicket App  बिल्कुल नया फेंटेसी आपसे लेकिन कुछ दिनों के भीतरिया काफी मशहूर हो चुका है ऐसे में अगर आप भी आईपीएल से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप इस एप्स को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

गूगल से पैसे कैसे कमाए

#13. WinZo App

विंजो एप का आप लोगों के नाम सुना होगा जो एक मशहूर गेमिंग एप से यहां पर आपको विभिन्न प्रकार गेम खेलने के ऑप्शन मिल जाएंगे ऐसे में अगर आप भी आईपीएल के पैसे कमा चाहते हैं तो ऐसे में आप इस एप्स पर क्रिकेट गेम के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे यहां पर आपको आईपीएल के कई ऑप्शन मिल जाएंगे।

जहां पर आप कुछ पैसे निवेश करेंगे तभी जाकर आप यहां पर पैसे कमा पाएंगे अगर आप यहां पर आईपीएल का मैच खेलते हैं और आपके द्वारा बनाई गई टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो आपको यहां पर अच्छा खासा पैसा इनाम के तौर पर मिलेगा।

#14. My Team 11 App

Dreem 11 की तरह ही My Team 11 App भी एक बहुत अच्छा IPL से पैसे कमाने वाला Application है जहाँ आप IPL में अपनी टीम बनाकर इससे लॉखो रूपये जीत सकते है यहाँ कम और ज्यादा पैसे सभी तरह के कॉनटेस्ट सम्मिलित हो सकते हैं आप अपने बजट के मुताबिक यहां से पैसे कमाने के लिए आपको क्रिकेट के बारे में जानकारी होनी होगी तभी आप पैसे कमा पाएंगे।

इस एप्स में क्रिकेट खेलने के अलावा predict के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं इसका मतलब होता है कि जैसे कोई मैच चल रहा है और उसमें इसमें आपको बताना है कि अगली गेंद पर क्या होगा अगर आपका अनुमान सही हुआ तो आप यहां पर पैसे जीत सकते हैं।

#15. Hala Play App

Hala Play App के प्रचारक हार्दिक पांड्या और कुनाल पांड्या है जो App के Brand Ambassador है  इसके माध्यम से भी आप पैसे कमा सकते हैं यहां पर आप आईपीएल जितने भी मैच है उन मैचों में पैसे लगाकर आप अच्छा खासा प्रॉफिट कमा सकते हैं।

इसके अलावा यहां पर क्रिकेट के अलावा फुटबॉल कबड्डी जैसे भी गेम ऑनलाइन खेले जाते हैं इस एप्स की खासियत है कि यहां पर आप काफी कम पैसा लगाएंगे और मुनाफा कमा सकते हैं।

FAQ

Q : IPL का मालिक कौन है?

Ans : आईपीएल का राय ललित मोदी ने ही दिया है लेकिन IPL को Organize, BCCI द्वारा किया जाता है।

Q. क्या सच में IPL से पैसे कमाए जा सकते है?

Ans : जी हाँ, आईपीएल से बिलकुल पैसे कमाए जा सकते है।

Q. आईपीएल से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका क्या है?

Ans : सबसे आसान तरीका Fantasy Cricket App है, जहाँ आप अपनी टीम बनाकर IPL खेल सकते है और अपने रैंक के अनुसार पैसे जीत सकते है।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट आईपीएल से पैसे कैसे कमाए? पसंद आया होगा। अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे सोशल मीडिया पर जरुर Share करे।

Related Articles :-

Sharing Is Caring:

Leave a Comment