PUBG Ka Baap Kaun Hai 2024 | PUBG का बाप कौन है?

बहुत सारे गेमर्स जानना चाहते है की PUBG का बाप कौन है? अगर आप भी इस सवाल का जवाब जानना चाहते है तो सही पोस्ट पर है कुछ समय पहले हाल ही में एक गेम खूब प्रचलित था जिसे PUBG के नाम से जाना जाता है और लोग इस गेम को बड़े ही उत्साह और जोश पूर्ण तरीके के साथ खेलते हैं। कई लोग तो ऐसे भी थे जो दिन-रात इस गेम को खेलते हैं, चुकी यह बैट गेम है इसलिए हम आपको बता दें, लोग इस गेम में बैटल लगाकर भी गेम खेलते हैं।

WhatsApp Group Join Now

आज अगर यह गेम लोगों के लिए फायदेमंद साबित हुआ है तो कहीं ना कहीं उससे कहीं ज्यादा लोगों को नुकसान भी हुआ है क्योंकि अब भारत सरकार द्वारा इस गेम को भारत में बैन कर दिया गया है ऐसे में जिस व्यक्ति को इस गेम की लत लग गई थी तो वो क्या करें?, तब सभी लोग बीपीएल लगाकर इस गेम को खेलने लगे और अब हाल ही में PUBG गेम को एक नए नाम के साथ लांच किया गया है जो BGMI यह बिल्कुल PUBG गेम जैसा ही है लेकिन इन सभी चीजों के होने के बाद भी लोग GOOGLE और YOUTUBE पर सर्च कर रहे हैं कि PUBG का बाप कौन है?

अभी तक बहुत से Player ऐसे हैं जो इसके बारे में कुछ नहीं जानते कि आखिर बाप कौन है? और बेटा कौन है? दोस्तों यहां पास बाप का मतलब यह है कि आखिर PUBG Game से अच्छा game कौन है? क्या कोई PUBG को टक्कर देने वाला गेम भी है? तो जिन्हें भी इससे संबंधित कोई भी जानकारी नहीं पता है तो आज हम इस लेख के माध्यम से उन सभी player को बताएंगे कि आखिर बाप कौन है? Pubg या और कोई है।

यह बात है 2019 के समय की जब विश्व में covid महामारी चल रही थी, उस वक्त इस pubg game का क्रेज बहुत अधिक बढ़ गया था जिसमें हर छोटे-बड़े व्यक्ति जो covid के समय घर में फ्री बैठे हैं और उनके पास टाइम पास करने के लिए कोई कार्य नहीं है। उस हालात में लोग pubg game को खेलना शुरू कर दिए और covid के समय से इस गेम का क्रेज बढ़ता गया इस game की rating के साथ-साथ users भी बढ़ गए।

कई लोग इस game के चलते अपना future भी बना लिए और कुछ ऐसे लोग भी हैं जो अपने भविष्य को तबाह कर लिए हैं और भी ऐसे प्रमुख कारण हैं जिसके चलते गवर्नमेंट ने एक बड़ा फैसला लेते हुए भारत देश से pubg game को ही बैन कर दिया। यदि इससे संबंधित जानकारी जैसे सत्य घटना, जिसके कारण यह गेम बंद या बैन कर दीया गया, यदि आप जानना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए ही है।

आज हम आप सभी को इस लेख के माध्यम से PUBG का बाप कौन है pubg game बेन होने का कारण?, PUBG किसका बाप है? PUBG से अच्छा game कौन सा है? Pubg क्या है?, आखिर pubg का मालिक कौन है?, Free fire VS pubg में क्या अंतर है? Free fire का बेटा कौन है? Pubg का CEO कौन है?, तो जानेंगे।

PUBG Ka Baap Kaun Hai

PUBG GAME क्या है?

Pubg एक प्रकार का बैटल गेम है और मल्टीप्लेयर गेम है जिसमें आप काफी सारे दोस्त एक साथ मिलकर इस गेम को खेल सकते हैं इस गेम को खेलने की अवधि 30 मिनट तक की होती है जिसमें 100 प्लेयर आसानी से इंटर कर सकते हैं।

PUBG game का ग्राफिक्स 3D और गेम एक्शन काफी ज्यादा तगड़ा है जिस कारण लोग इस गेम को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। आज यदि देखा जाए पूरी दुनिया में लगभग एक अरब से भी ज्यादा लोग इस गेम को डाउनलोड किए हुए हैं और इसे खेलते हैं।

फ्री फायर में हैकर कैसे बने?

PUBG Game का इतिहास

PUBG Game के निर्माता के रूप में brendan greene को जाना जाता है इन्होंने जापान की एक फिल्म बैटल रॉयल से काफी ज्यादा प्रभावित होकर के करीबन 350 विप्लव की टीम के साथ मिलकर सन 2016 के आसपास इन्होंने इस गेम को बनाया, और इस गेम को ब्लूहोल की सहायक कंपनी PUBG कारपोरेशन के द्वारा दुनियाभर में प्रकाशित किया गया।

दोस्तों आप इस गेम को अपने मोबाइल फोन लैपटॉप या कंप्यूटर सभी में बड़ी ही आसानी से खेल सकते हैं इस गेम को भारत में 2017 तक माइक्रोसॉफ्ट विंडो के माध्यम से लांच किया गया था लेकिन कुछ ही टाइम के बाद androi, IOS आदि के लिए भी इसको 2018 तक launch कर दिया गया था।

PUBG Game का मलिक कौन है?

जैसे हमने आप सभी को बताया है कि PUBG game को PUBG carporation द्वारा ही लांच किया गया था जो कि एक दक्षिण कोरिया की कंपनी थी, इसमें अगर PUBG के मालिक की बात की जाए तो PUBG कारपोरेशन के संस्थापक CHANG BYUNG GYU है, इन्हीं को सब्जी का मालिक कहा जाता है लेकिन इस game को बनाने का श्रेय brendan greene को जाता है तो इन्हें भी PUBG का मालिक कहा जा सकता है।

PUBG का बाप कौन है?

PUBG का बाप “free fire को ही PUBG का बाप” कहा जाता है free fire game को PUBG का बाप इसलिए कहा जाता है क्योंकि free fire game एकदम PUBG की जैसे ही एक ACTION BASE GAME है। इस गेम को पूरी दुनिया में काफी सारे लोगों ने पसंद किया है क्योंकि यह गेम भारत द्वारा निर्मित है। इस को भारत में बैन भी नहीं किया गया है जिसे लोग बड़े ही आसानी से खेल सकते हैं इसलिए इस game का और भी ज्यादा क्रेज बढ़ गया है।

हालांकि देखा जाए तो दोनों ही game में जीतने के बाद प्लेयर्स को REWARD मिलता है जो प्लेयर लास्ट में बचे हुए होते हैं उन्हें WINNER बनाया जाता है यह सभी action और प्रक्रियाएं, इसके साथ इनकी 3D ग्राफिक्स भी लगभग मिलती-जुलती है।

लेकिन फिर भी free fire को PUBG का बाप बोला जाता है वैसे तो आप सभी को प्ले स्टोर पर काफी सारे एक्शन बेस्ट game मिल जाएंगे। लेकिन free fire game मात्र एक ऐसा game है जो कि PUBG game को कड़ी चुनौती देता है और टक्कर भी देता है।

आज के फ्री फायर रिडीम कोड देखिए

Free Fire Game Pubg का बाप कैसे है?

फ्री फायर गेम भारत में बैन नहीं हुआ है लेकिन PUBG गेम को भारत में बैन कर दिया गया है हालांकि देखा जाए तो दोनों गेम बिल्कुल ही मिलते जुलते हैं दोनों गेम की ग्राफिक्स डिजाइन, weapons, players battel, सभी चीज मिलती जुलती है लेकिन कुछ ऐसी और भी विशेषताएं हैं जिनकी वजह से free fire को PUBG का बाप बोला जाता है।

तो दोस्तों आइए जानते हैं इससे संबंधित संपूर्ण जानकारी को कि आखिर free fire game को PUBG का बाप क्यों और कैसे बोला जाता है जिसके पीछे कुछ कारण है जिसे हमने नीचे बताया है।

Free fire Game :-

  • यदि फ्री फायर गेम की ग्राफिक देखी जाए तो बिल्कुल ग्राफिक्स कार्टून जैसी बनाई गई है और इस गेम के graphics के चलते ही बच्चे आकर्षित होते हैं।
  • इस फ्री फायर गेम में दुश्मनों को मारने के लिए आपको लाल रंग का टारगेट निशान दिखाई देता है।
  • फ्री फायर का साइज मात्र 600 एमबी का है जिसे आप 2GB ram वाले स्मार्टफोन में भी आसानी से खेल सकते हैं।
  • इस गेम को पूरी दुनिया भर में लगभग 1 बिलियन लोगों से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है।
  • फ्री फायर मे आपको बहुत सारे ऐसे Characters मिलेंगे जिसमें EVE और ADAM यह दोनों ही मुफ्त में यूज किए जाने वाले Characters है।
  • यदि फ्री फायर गेम की मैप की बात करें तो इसमें काफी छोटा मैप देखने को मिलता है जिसमें प्लेयर्स आसानी से ही 10 मिनट में गेम को विन कर सकता है।
  • फ्री फायर गेम को जीतने के बाद winner को booyah मिलता है जिसे booyah नाम दिया गया है।
  • फ्री फायर गेम मे आपको 6 से 7 guns उपयोग करने के लिए मिलती है।
  • फ्री फायर गेम में कुल 50 खिलाड़ी होते हैं इन्हें एक आइसलैंड में छोड़ा जाता है जिसके कम होने से 10 मिनट के अंदर ही गेम खत्म हो जाता है।
  • अगर फ्री फायर गेम की कमाई की बात की जाए तो 1 साल के अंदर 10 मिलियन डॉलर की कमाई कर चुका है।

PUBG Game :-

  • आज इस PUBG गेम को 100 विलियन लोगों से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है।
  • आपको PUBG गेम में रियलिस्टिक ग्राफिक देखने को मिलती है।
  • PUBG गेम की साइज की बात करें तो यह लगभग 1.5gb का गेम है जिसके लिए आपको 4GB RAM वाले स्मार्टफोन की जरूरत पड़ेगी।
  • PUBG गेम में आपको बहुत सारे characters मिलेंगे जिसे आप काफी आसानी से यूज कर सकते हैं।
  • PUBG की मैप की बात करें तो इसका मैप काफी ज्यादा बढ़ा है जिसकी वजह से इस game को पूरा करने में 30 मिनट तक का समय लग जाता है इसलिए लोग इसे कम पसंद करते हैं।
  • Pubg को जीतने के बाद विनर को Chicken Dinner मिलता है।
  • PUBG में आपको केवल 4 तरह की गन उपयोग करने को मिलती है।
  • PUBG गेम में प्लेयर की संख्या देखी जाए तो 100 होती है जिन्हें एक आइसलैंड में छोड़ दिया जाता है और इस गेम को पूरा करने में 30 मिनट के लिए समय दिया जाता है जिसे पूरा करने में आधा घंटा लगता है।
  • आज भी PUBG कमाई के मामले में फ्री फायर के बराबर ही है।

निष्कर्ष :-

आज इस लेख के माध्यम से हमने आप सभी को PUBG का बाप कौन है? इसके संबंधित संपूर्ण जानकारी को बताया है तथा आपको दोनों में अंतर भी बताया है। यदि आप कोयल एक अच्छा लगा हो तो इसे अपने अन्य सभी दोस्तों तक जरूर पहुंचाएं और यदि आप इससे संबंधित किसी अन्य जानकारी को जानना है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Related Articles :-

Sharing Is Caring:

Leave a Comment