WhatsApp पर Full DP कैसे लगाए? ~ बिना क्रॉप किये

अगर आप अपने WhatsApp पर Full DP कैसे लगाए? ये जानना चाहते है तो आप बिलकुल सही पोस्ट चुने है इस पोस्ट में आपको व्हाट्सएप्प पर फुल डीपी कैसे लगाया जाता है इसके बारे में बताएंगे वर्तमान समय मे सभी लोग व्हाट्सएप्प इस्तेमाल कर रहे है व व्हाट्सएप्प पर अपने अच्छे अच्छे टीपी भी लगाते हैं ताकि सामने वाले लोगो के बीच हमारा डीपी अट्रैक्टिव लगे।

आज के समय मे कई प्रकार के स्मार्टफोन बाजार में आ गयी है जो अलग अलग साइज के फोटो निकलती है जब भी हमे कोई अच्छा फ़ोटो को Full WhatsApp DP लगाते हैं फुल साइज में व्हाट्सएप्प पर फुल डीपी नही लग पाती है क्योंकि व्हाट्सएप्प केवल एक फिक्स साइज का इमेज सपोर्ट करता है।

जब भी हम अपने पसंद के फोटो को व्हाट्सएप्प डीपी लगाने को सोचते है तो उसमे कुछ महत्वपूर्ण पार्ट कट जाता है सभी लोग अपने WhatsApp पर Full DP लगाना चाहते है लेकिन उनको मालूम नही होता है कि WhatsApp पर Full DP कैसे लगाए जाते है? आपके साथ भी ऐसी समस्या है

तो आपको आज इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा क्योंकि आज आपको व्हाट्सएप्प पर फुल डीपी कैसे लगाए बिना क्रॉप किये इसके बारे में पूरे विस्तार से बताएंगे।

whatsapp par full dp kaise lagaye

WhatsApp पर Full DP कैसे लगाए?

व्हाट्सएप्प के प्रोफाइल पिक्चर को ही व्हाट्सएप्प DP कहाँ जाता है WhatsApp DP पर फुल साइज में फोटो को सेट करने की समस्या बहुत से व्हाट्सएप्प यूजर्स को है व्हाट्सएप्प पर फुल डीपी लगाना बड़ा ही आसान काम है अगर आपको मालूम नही है तो आप एक झटके में सिख जाएंगे।

इस पोस्ट में हम बिना इमेज के क्वालिटी को कम किये WhatsApp पर Full DP लगाना सीखेंगे।

WhatsApp पर DP कैसे लगाए? (बिना App के)

अगर आप अपने फोन में किसी भी तरह के ऐप इनस्टॉल नहीं करना चाहते है और आप बिना ऐप व्हाट्सएप्प पर फुल डीपी लगाना चाहते है तो यह बिलकुल आसान है आप निचे बताएं गये स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से व्हाट्सएप्प पर फुल डीपी लगा पाएंगे।

Step-1. सबसे पहले आप अपने फोन के गैलरी को ओपन करें और आपको जिस फोटो को व्हाट्सएप्प पर फुल डीपी लगना है उसे ओपन करें।

Step-2. अब नीचे दिया गया पेंसिल के आइकॉन पर क्लिक करें।

Step-3. आपको अब Square के आइकॉन पर क्लिक करके 1:1 चुनना है और ऊपर दिया गया Save के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

WhatsApp पर Full DP कैसे लगाए? (App से)

अगर आप बिना इमेज को क्रॉप किये व्हाट्सएप्प पर डीपी लगाना चाहते है तो आपको No Crop ऐप्प को इनस्टॉल करके इस ऐप्प के माध्यम से बिना Crop किये WhatsApp पर Full DP लगा सकते है इसका पूरा प्रोसेस जानने के लिए नीचे दिया गया स्टेप्स को फॉलो करें।

Step-1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाएँ वहां सर्च बॉक्स में No Crop लिखकर सर्च करें और पहले वाले ऐप्प को डाउनलोड करके इनस्टॉल करें।

Step-2. अभी पर्मिसन Allow करके इस ऐप को ओपन करें।

Step-3. आपको अब Edit के ऑप्शन पर क्लिक करना है और आप जिस फोटो को डीपी लगाना चाहते है उसे सेलेक्ट करें।

Step-4. अब आपके सामने कुछ मेनू दिखेगी अगर आप चाहे तो इसका इस्तेमाल कर सकते है फिर नीचे दिया का सही के ऑप्शन पर क्लिक करें।

Step-5. आपको अब ऊपर दिया गया Save के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step-6. अब यह इमेज आपके गैलरी में सेव हो गयी है अब आप इसे फुल डीपी लगा सकते है।

WhatsApp पर DP कैसे लगाए?

अगर आप अपने व्हाट्सएप्प पर डीपी लगाना चाहते है या डीपी चेंज करना चाहते है तो यह बिल्कुल आसान है आप हमारे बताये गए स्टेप्स को फॉलो कीजिये।

Step-1. सबसे पहले अपने व्हाट्सएप्प ऐप्प को ओपन करिए।

Step-2. अब ऊपर दाएं ओर दिया गया तीन डॉट के ऑप्शन पर क्लिक कर सेटिंग के ऑप्शन पर जाए।

Step-3. आपको अब अपने प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करना है और फिर कैमरे के आइकॉन पर क्लिक करके गैलरी के ऑप्शन चुनना है आपको जिस इमेज को व्हाट्सएप्प डीपी लगाना चाहते उसे सेलेक्ट करना है।

Step-4. फिर नीचे दिया गया Done के ऑप्शन पर क्लिक करना है अब आपके WhatsApp Dp सेलेक्ट किया हुआ इमेज लग जाएगी।

WhatsApp पर Full DP कैसे लगाने वाले Apps

अगर ऊपर बताये सभी दोनों तरीका काम नही कर रहा है या ऐप्पस सही से वर्क नही कर रहा है तो आपको टेंसन लेने की जरूरत नही है क्योंकि इन दोनो ऐप्पस के अलावा भी कई सारे Apps है जिनके सहारे आप WhatsApp पर Full DP लगा सकते है उनको इस्तेमाल करने का तरीका बिल्कुल सेम होगा।

  • Square Blur – Blur Image Background
  • Whatscropping – Set the full size dp without crop
  • WhatsCrop
  • #SquareDroid – Full Size Photo Whatsapp & Instagram DP 
  • No crop for Whatsapp 

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे सोशल मीडिया पर Share करे।

Related Articles :-

Sharing Is Caring:

Leave a Comment