WhatsApp Status Kaise Download Karen | किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कैसे करें?

आइये आज जानते है कि WhatsApp Status Kaise Download Karen आज के डिजिटल समय सभी लोगो के पास स्मार्टफोन फोन मौजूद है जिसमे व्हाट्सएप्प, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि सोशल मीडिया प्लेटफार्म इस्तेमाल करते है सोशल मीडिया मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में सबसे ज्यादा व्हाट्सएप्प इस्तेमाल किया जाता है।

वर्तमान में व्हाट्सएप्प का प्लेस्टोर पर डाउनलोड 5 बिलियन से ज्यादा हो गया है आपको बता दे कि 2010 में लंच किया गया व्हाट्सएप्प ऐप्प को आज के समय मे 5 अरब से भी ज्यादा यूजर्स हो गए है व्हाट्सएप्प अपने यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए व्हाट्सएप्प में स्टेट्स फीचर ऐड करती है सभी व्हाट्सएप्प यूजर व्हाट्सएप्प पर स्टेटस लगते है।

जो 24 घण्टे तक रहे आपके व्हाट्सएप्प से जुड़े लोग देखते है कई बार ऐसा होता है जब कोई हमारा दोस्त अपने व्हाट्सएप्प स्टेट्स पर वीडियो लगता है तो हमे पसंद आ जाता है तब हमारे दिमाग मे दूसरे का WhatsApp Status Download करने का उपाय खोजने लगते है।

वास्तव में देखा जाए तो ऑफ्फिसियाली रूप पर व्हाट्सएप्प में ऐसा कोई फीचर नही दिया गया है जिससे हम किसी दूसरे का WhatsApp Status Download सकें लेकिन आज के समय मे इंटरनेट पर सभी चीजों का उपाय है आज आपको बताएंगे कि किसी दूसरे का WhatsApp Status कैसे Download किया जाता है?

Whatsapp Status कैसे Download करें

WhatsApp Status Kaise Download Karen

अगर देखा जाए तो ऑफ्फियल व्हाट्सएप्प में Status Download करना का कोई फीचर नही गया है लेकिन किसी बाहरी ऐप्प की सहायता से आसानी से किसी का भी WhatsApp Status Gallery में Download कर सकते है।

इस पोस्ट में हम किसी दूसरे का व्हाट्सएप्प स्टेटस डाउनलोड करने का तीन तरीका बताएंगे इससे आप फॉलो करके आसानी से किसी का व्हाट्सएप्प स्टेटस अपने गैलरी में सेव कर सकते है।

#1. WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करें? (App से)

किसी का भी व्हाट्सएप्प स्टेटस वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपको Status Saver नाम की ऐप्प की जरूरत पड़ेगी जिसकी प्लेस्टोर पर 50 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड है इस एप्प को LaZy GeNiOuZ InC Devloper द्वारा बनाया गया है।

इस एप्प को आप प्लेस्टोर से आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे यह लगभग 5 MB का ऐप्प है जो बहुत छोटा साइज है इसको अपने फोन में इस्तेमाल करने से आपका फोन का भी लैग नही होगा इसे डाउनलोड और इस्तेमाल कैसे करना इसका आसान स्टेप्स नीचे बताया गया है।

Step-1. सबसे पहले गूगल प्लेस्टोर से Status, Sticker Saver App को अपने फोन में इनस्टॉल कर के ओपन करें।

Step-2. आपको पहले स्टोरेज का पर्मिसन Allow करने को कहेगा आपको Grant के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step-3. इसके बाद आपसे एक और पर्मिसन Allow करने को कहेगा आपको Allow कर देना है

Step-4. अगर आपको किसी का व्हाट्सएप्प डीपी डाउनलोड करना है तो पहले वाला इमेज के आइकॉन पर क्लिक करें और अगर आपको किसी का WhatsApp Status Download करना है तो दूसरा वीडियो के आइकॉन पर क्लिक करें जिस प्रकार निचे चित्र में दिखाया गया है।

Step-5. अब अगर अपने जितने लोगो का व्हात्सप्प स्टेट्स देखा है उन सभी लोगो का स्टेट्स देख जाएगा।

Step-6. आपको जिस वीडियो को डाउनलोड करनी है उसे सेलेक्ट करें और ऊपर सेव के आइकॉन क्लिक करे उस पर क्लिक करने के बाद यह स्टेट्स आपके गैलेरी में डाउनलोड हो जाएगा।

अब अगर आप डाउनलोड किया गया स्टेटस को देखना चाहते है कि किस फ़ाइल में है तो आपको फ़ाइल मैनेजर मे Internal Storage में Story Saver नाम के फ़ाइल में आपको डाउनलोड किया हुआ स्टेटस मिल जाएगा।

इसके अलावा अगर आप गैलरी में Story Saver फोल्डर में जाए तो वहां भी आपको आपने जो WhatsApp Status Download किया है वह वीडियो दिख जाएगा।

#2. बिना किसी App के Whatsapp Status कैसे Download करें?

आप बिना किसी थोर्ड पार्टी ऐप्प डाउनलोड किये किसी का भी WhatsApp Status Download चाहते है तो ये पॉसिबल है आप केवल अपने मोबाइल में मौजूद फ़ाइल मैनेजर के माध्यम से किसी किसी का भी स्टेटस डाउनलोड कर पाएंगे।

आप जब भी किसी का व्हाट्सएप्प स्टेट्स देखते है तो 24 घंटे आपके फोन में डाउनलोड करता है लेकिन बहुत सारे लोगो को मालूम नही होता है कि उन सभी कहाँ रहता है और उसे गैलरी में डाउनलोड कैसे किया जाता है आसान स्टेप्स आइये जानते है।

Step-1. सभी स्मार्टफोन में फ़ाइल मैंनेजर का ऐप्प पहले से मौजूद होता है उसे ओपन करना है।

Step-2. अब दाएं ओर तीन डॉट पर क्लिक करके सेटिंग का ऑप्शन ओपन करें।

Step-3. अब आपके Show hidden file का ऑप्शन दिखाई देगा उसे Enable कर दे।

Step-4. आपको अब Internal storage फ़ाइल को ओपन करना है।

Step-5. अब उसमें WhatsApp File फाइल का को ओपन करें।

Step-6. इसके बाद आपको Media का फोल्डर नजर आयेगा उस पर क्लिक करें।

Step-7. अब अंत में .Statuses नाम का फोल्डर नजर आएगा उसे भी ओपन करें।

Step-8. अब आपने जितने लोगो का व्हात्सप्प पर स्टेटस देखा है उन सब का स्टेटस देख जाएगा।

Step-9. आपको इसके जिस स्टेट्स विडियो को डाउनलोड करना उसे सेलेक्ट करें और ऊपर दिया गया save के आइकॉन पर क्लिक करें जैसे निचे तस्वीर में दिखाया गया है फिर दिया गया Copy या Move के ऑप्शन पर क्लिक करे

Step10. इसके बाद होम के आइकॉन पर क्लिक करें जैसे निचे चित्र में दिखाया गया है

Step-11. फिर इंटरनल स्टोरेज या मेमोरी कार्ड का आप्शन चुने जिस फोल्डर में इस वीडियो को सेव करना चाहते है उस पर क्लिक करके Paste के बटन पर क्लिक कर दें।

अब इतना करते ही यह स्टेटस वीडियो आपके फोन में सेव हो जाएगा और आप जिसे कभी भी गैलरी के माध्यम से भी देख पाएंगे।

Whatsapp Status Download करने वाला Apps

अगर बताई गई दोनों तरीका किसी वजह से काम नही कर रही है तो आपको परेशान होने की जरूरत नही है हम आपको Best Whatsapp Status Downloader Apps लिस्ट दें रहे जिसमे आप किसी भी ऐप्प को इस्तेमाल करके व्हाट्सएप्प स्टेटस डाउनलोड कर सकते है।

इस्तेमाल करने का तरीका ऊपर बताया गया ऐप्प जैसा है आप उस स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से इन सभी आपको को यूज कर पाएंगे और ये सभी ऐप्पस आपको प्लेस्टोर पर मिल जाएगी।

  • Status Saver – Downloader for WA
  • Saver for Whatsapp Status – WA Video Downloader
  • Download Status – Save Status for Whatsapp
  • Status Saver – Download & Save Status for Whatsapp
  • Status Saver For Whatsapp

 #3. Gb Whatsapp से Status Download कैसे करें?

जीबी व्हात्सप्प नार्मन व्हात्सप्प के जैसा ही है लेकिन इस व्हात्सप्प में नर्मल व्हात्सप्प के मुकाबले कई ऐसे बेहतरीन फीचर दिया रहता है जो आपको नर्मल व्हात्सप्प में देखने को नहीं मिलता है अगर आप जीबी व्हात्सप्प इस्तेमाल करते है तो आप इस व्हात्सप्प में क्लिक क्लिक में किसी का भी Whatsapp Status Download कर सकते है

अगर आप जीबी व्हात्सप्प यूज नहीं करते है तो यूज करना चाहते है तो गूगल पर Gb Whatsapp Latest Version Download लिखकर सर्च करें और पहले या दुसरे वेबसाइट से इस व्हात्सप्प को डाउनलोड कर सकते है आइये जीबी व्हात्सप्प में स्टेट्स डाउनलोड कैसे किया जाता है इसके बारे में स्जाटेप बाई स्टेप जानते है

Step-1. सबसे पहले आप जीबी व्हात्सप्प को ओपन करें।

Step-2. आप जहा स्टेट्स देखते है उस ऑप्शन पर क्लिक करें।

Step-3. अब आपको जिस भी व्हात्सप्प स्टेट्स को डाउनलोड करना है उस पर क्लिक करें।

Step-4. इसके बाद निचे दाये ओर डाउनलोड का बटन दिख जाएगा उस पर क्लिक करें।

बस इतना इतना करने के बाद व्हात्सप्प स्टेट्स डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा डाउनलोड होने के बाद स्टेट्स आप गैलरी में देख पाएंगे।

व्हात्सप्प यूज करने वाले बहुत सारे यूजर्स किसी का भी WhatsApp Status Download करने तरकीब गूगल पर खोजते रहते है इस लिए हम इस पोस्ट में इसके बारे में सरल भाषा में जानकारी दिए है।

अब तो आप समझ गए होंगे कि किसी दूसरे का WhatsApp Status कैसे Download करें? इसके बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है ताकि आप अच्छी तरह से समझ सकें।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे सोशल मीडिया पर जरुर Share करे।

Related Posts :-

Sharing Is Caring:

Leave a Comment