Free Fire का मालिक कौन है तथा यह किस देश की कंपनी है?

Free Fire का मालिक कौन है?

दोस्तो क्या आपको मालूम है कि Free Fire का मालिक कौन है तथा यह किस देश का है? अगर आप नही जानते है तो इस पोस्ट को पढ़ने के बाद पूरी अच्छी तरह से जान जाएंगे अगर आप वीडियो एक्शन गेम खेलने का शौख रखते है तो अपने फ्री फायर गेम का नाम अपनी लाइफ में जरूर सुना होगा।

WhatsApp Group Join Now

जो आज काफी समय मे पूरी दुनिया मे काफी तेजी से डाउनलोड किया जा रहा है यहाँ तक कि भारत मे भी इसका काफी ज्यादा क्रेज है इसका वजह पब्जी है भारत मे पब्जी गेम बंद होने के बाद लोगो मे कलबली मच गई तथा सभी लोग पब्जी जैसा बैटल रोयाल गेम की तलाश में थे।

हमारे बीच Free Fire Game का सुनने को मिला जो बिल्कुल पब्जी की तरह बैटल रोयाल गेम है और ये केवल भारत मे ही नही बल्कि पूरी दुनिया मे इसका क्रेज है 2018 में एंड्राइड और आईओस प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला ऍप्लिकेशन में चौथे स्थान पर था।

लेकिन बहुत से लोगो को मालूम नही है कि Free Fire का मालिक कौन है तथा फ्री फायर किस देश का है? तो इस पोस्ट में इससे जुड़ी जानकारी आसान शब्दो मे जानने का प्रयास करेंगे।

Free Fire Game क्या है?

फ्री फायर गेम एक एक्शन या बैटल रोयाल गेम है यह देखने में बिल्कुल पब्जी गेम की तरह लगता है लेकिन इसमें एक साथ 50 खिलाड़ी एक साथ मैदान में उतरते है तथा सभी पलेयर्स एक दूसरे को मारने के कोशिश करते है जो प्लेयर अंत मे सही सलामत बच जाता है वह मैच जीत जाता है।

इस गेम को आप केवल मोबाइल मे ही नही बल्कि लेपटॉप/डेक्सटॉप में खेल सकते है तथा इस गेम का बीटा वर्जन 20 नवम्बर 2017 में शुरू किया गया था इसके बाद गेम का अच्छा प्रदर्शन के कारण 4 दिसंबर 2017 को एंड्राइड और IOS डिवाइस के लिए लांच किया गया आज के समय मे इसका 500 मिलियन से भी ज्यादा डानलोडिंग है।

Free Fire का मालिक कौन है?

फ्री फायर Garena नामक कंपनी द्वारा बनाया गया है Garena दो शब्दों से मिलकर बना है जिसमे (ग्लोबल और अरीना) है इस कंपनी का नीव 2009 में सिंगापुर में रखी गयी थीं यह शुरू से ही गेम बनाने में काफी मशहूर कंपनियों में गिनी जाती है।

Free Fire का मालिक कौन है?Forrest Li

यह अभी तक 30 गेम बना शुरू है और ये सभी गेम काफी फेमस है जिसमे है, Arena of Valor, Headshot, Contra, Firefall, FIFA, League of Legends” जैसे ओर भी गेमों को विकसित किया है।

Free Fire Game को Forrest Li नामक व्यक्ति ने बनाया था और माना जाता है कि Forrest Li ही Free Fire का मालिक है आज के समय से फ्री फायर गेम को दुनिया भर में काफी ज्यादा खेला जा रहा है जिससे ये गेम काफी बुंलदियों को छूता चला जा रहा है।

Free Fire किस देश का है?

फ्री फायर का क्रेज केवल इंडिया में ही नही बल्कि पूरे दुनिया मे छाया हुआ है तभी तो इसका 5 मिलियन से भी ज्यादा लोग डेली एक्टिव होते है अगर आप जानना चाहते है कि फ्री फायर गेम किस देश का है फ्री फायर को बनाने वाली कंपनी Garena जो सिंगापुर में उपस्थित है।

यह कंपनी द्वारा फ्री फायर गेम बनाया गया है यानी यह स्पष्ट होता है को फ्री फायर गेम सिंगापुर देश की है Garena कंपनी गेम, स्पर्ट्स, ईकॉमर्स इत्यादि काम करती है।

Free Fire Game किसने बनाया है?

2017 के वक्त तक बैटल रॉयल्स गेम केवल PC के लिए बनते थे लेकिन मोबाइल फोन के लिए कोई बैटल रॉयल्स मौजूद नही था इसी को ध्यान में रखते हुए Garena कंपनी का फाउंडर Forrest Li ने मोबाइल फोन के लिए बैटल रॉयल्स गेम बनाने का निर्णय लिया।

फ्री फायर गेम बनाने की शुरुआत 2017 के मध्य में किया गया था इस गेम को बनाने के लिए Garena के दो कंपनी 111dots studios (Vietnam) ओर Omens Studios (Netherlands) को दिया गया था कुछ ही महीनों बाद फ्री फायर का बीटा वर्जन रिलीज हुआ जो लोगो द्वारा काफी पसंद किया गया।

फिर 30 सितंबर 2017 को Free Fire Worldwide मार्केट में लाया गया है शुरू से ही इस गेम को काफी लोकप्रियता मिली है बहुत सारे गेमर्स का फ़ेवरेट गेम बन चुका है।

आपकी जानकारी के लोए बता दे कि फ्री फायर लांच होने के 2 महीने बाद 22 देशो का नंबर 1 बन चुका था तथा इंडिया से पब्जी बैन होने के बाद भारतीय पब्जी फैन फ्री फायर को ही खेलते है।

Free Fire Game डाउनलोड कैसे करे?

फ्री फायर बहुत ही लोकप्रिय गेम है जिसका प्ले स्टोर पर 10 से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है और इस गेम की रेटिंग 4.3* की है जो काफी अच्छी रेटिंग मानी जाती है अगर आप फ्री फायर गेम डाउनलोड करना चाहते है तो नीचे हमारे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करें।

Step-1. सबसे पहले आपको प्लेस्टोर पर जाना है वहां Free Fire लिखकर सर्च करना है।

Step-2. अब आपके सामने Gerena Free Fire वाला गेम दिख जाएगी इनस्टॉल के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step-3. ध्यान रखें फ्री फायर गेम लगभग 500MB का है उसे देखकर ही ही इनस्टॉल करें।

Step-4. फ्री फायर इनस्टॉल होने के बाद आप अपने फेसबुक आईडी या ईमेल आईडी से लॉगिन हो जाना है।

Step-5. अब आप आराम से फ्री फायर का मजा ले सकते है।

FAQ

Q : फ्री फायर गेम का मालिक कौन है?

Ans : इसके मालिक का नाम फॉरेस्ट ली (Forrest Li) है

Q : फ्री फायर पहले आया या पब्जी?

Ans : पब्जी गेम से पहले ही फ्री फायर गेम लंच कर दिया गया था

Q : फ्री फायर कौन से देश का है?

Ans : फ्री फायर गेम सिंगापूर की कंपनी गरेना द्वारा बनाया गया है।

Related Articles :-

Sharing Is Caring:

Leave a Comment