Best Result Dekhne Wala Apps 2024 | रिजल्ट चेक करने वाला ऐप्स डाउनलोड करें

दोस्तों आज इस लेख में आपको हम Best Result Dekhne Wala Apps के बारे में बताएँगे, साथ ही बतायंगे की इन सभी एप्स के किस तरह अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।  

भारत में हर वक्त किसी न किसी तरह के परीक्षा होते रहते है जैसे- बोर्ड एग्जाम, कम्पटीशन एग्जाम, किसी भी तरह के एग्जाम देने के बाद बहुत सारे छात्रो को रिजल्ट चेक करने में  परेशानी होती है। 

बहुत सारे विद्यार्थी अपना रिजल्ट चेक करने के लिए गूगल पर सर्च करते रहते है की Result देखने वाला Apps Download कैसे करें। अगर आप भी इसी सवाल के जवाब जानने के लिए इस पोस्ट पर आये तो आप बिलकुल सही जगह पर है।  

यहाँ आपको Best Result Dekhne wala Apps के बारे में बताएँगे जो 100% वर्क करते है। वर्तमान समय में बहुत सारे ऑनलाइन रिजल्ट चेक करने वाले एप्स आ गये है लेकिन वह सही तरह से काम नहीं करते है लेकिन आज हम आपको बिलकुल सही तरह से वर्क करने वाले Result चेक करने वाला Apps Download करना सिखायेंगे। 

Best Result Dekhne Wala Apps

Best Result Dekhne Wala Apps

वैसे तो अगर आप इन्टरनेट पर Result Dekhne wala Apps सर्च करें तो आपको सैकड़ो ऐप दिखेंगे लेकिन सायद आपको पता नहीं है की उनमे बहुत कम ऐप ही सही तरह से वर्क करते है। लेकिनं आपको हम बेस्ट रिजल्ट चेक करने वाला ऐप के बारे में बता रहा हूँ इससे के माध्यम से आप किसी भी तरह के एग्जाम रिजल्ट को देख पाएंगे। 

 सिविल स्कोर चेक करने वाला ऐप डाउनलोड करें

#1. 10th 12th Board Result 2024

Result dekhne wala apps

अगर आप किसी भी बोर्ड के 10th, 12th का रिजल्ट देखना चाहते तो यह ऐप आपको काफी मदद करने वाला है इस ऐप में माध्यम से आप भारत के किसी भी स्टेट के क्यों न हो। आप इस एक ऐप से 10वी और 12वी का रिजल्ट चेक कर पाएंगे। 

App Name10th 12th Board Result App
Size 13 Mb
Rating4.2* Star
Download50L+
Last Update1 day ago

यह ऐप बिलकुल फ्री है इस ऐप को प्लेस्टोर पर 50 लाख लोगो ने डाउनलोड किया है इसे आप गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते है। आइये इस ऐप के कुछ महत्वपूर्ण फीचर्स के बारे में जान लेते है। 

Features :-

  •  इस ऐप से आप भारत के राज्य 10th या 12th का रिजल्ट देख सकते है। 
  • इसमें सभी स्टार्ट बोर्ड के 10वी और 12वी के टाइम टेबल का फीचर दिया है यहाँ से अपने परीक्षा का टाइम टेबल भी देख पाएंगे। 
  • इस ऐप एक ख़ास फीचर Study का दिया है इसमें अगर आप किसी भी बोर्ड से पढाई करते है उसे चुन सकते है आपके स्टडी के हिसाब से आपको नोट्स और टेस्ट बुक्स दिए जाते है।
  • इस ऐप से Board Exams के अतिरिक्त और भी गवर्मेंट Exams के रिजल्ट भी चेक सकते हैं जैसे- SBI Clerk, UPSC Exam, SSC Exam आदि।

#2. Sarkari Result Mobile App 

Result dekhne wala apps

अपने Sarkariresult.com वेबसाइट का नाम सुना होगा या उसपर आप विजित भी किये होंगे। यह ऐप SarkariResult Team द्वारा इस ऐप बनाया गया है। इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करके आप केवल 10वी, 12वी और सरकारी परीक्षाओ का रिजल्ट ही चेक नहीं कर सकते है। 

App NameSarkari Result App
Size 13 Mb
Rating4.1* Star
Download10L+
Last Update1 day ago

बल्कि नई जॉब, किसी भी तरह का रिजल्ट, एडमिट कार्ड, एडमिशन आदि के बारे में जानकारी ले सकते है। सरकारी रिजल्ट ऐप को प्लेस्टोर पर 10 लाख लोगो ने डाउनलोड किये, लोगो द्वारा 4.0* की रेटिंग मिली है आइये इस ऐप के कुछ बेहतरीन फीचर्स के बारे में जान लेते है।

 मोबाइल से लोन लेने का ऐप डाउनलोड करें

Features :-

  • इस ऐप में आपको एक अलग से Categories देखने को मिलती है जिसमे आपको Latest Jobs, Result, Admit Card, Admission, Answer Key, Syllabus आदि के जानकारी दी गयी होती है। 
  • सरकारी रिजल्ट ऐप की सबसे अच्छी बात यह है की यह बहुत कम साइज़ का है इसे हम किसी भी स्मार्टफोन में इस्तेमाल कर सकते है। 
  • इस ऐप में आपको सरकारी योजना से जुडी कोई भी उपडेट आता है स्क्रीन में दिखने लगता है।

3. All Exam Result 

Result dekhne wala apps

यह ऐप काफी समय से प्ले स्टोर पर है यह भारत में होने वाले सभी एग्जाम का रिजल्ट प्रोवाइड करता है। अगर आप किसी भी तरह के सरकारी परीक्षा या बोर्ड परीक्षा दिये है तो इस ऐप के जरिये आप अपने एग्जाम के नतीजे जान सकते है। 

App NameAll Exam Result App
Size 3.4 Mb
Rating3.4* Star
Download10L+
Last Update1 day ago

कभी कभी जब बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी होता है तो लोग रिजल्ट दिखाने वाली वेबसाइट के पीछे भागते है लेकिन उस वक्त बहुत सारे वेबसाइट का सवेर डाउन रहता है। इस परिस्थिति में आप इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते है यह फ़ास्ट है इस ऐप का सर्वर काफी कम डाउन देखने को मिला है। आप इससे आसानी से किस भी तरह के रिजल्ट चेक कर सकते है।

Features :-

  • इस ऐप में कई सारे बेहतरीन फीचर्स दिए गये है Board, University, Jobs, Entrance, Polytechnic, Examination, Institute, Scholarships आदि आपको जिसके बारे में जानकारी चाहिए उसे चुनकर स्टेट का चुने फिर आप जानकारी ले सकते है।
  • यहाँ आपको Karnataka Board SSLC Exam, RPSC Exams, Staff Selection Commission (SSC) Result आदि का रिजल्ट आप कुछ क्लिक्स में चेक कर सकते है।
  • अगर आपको गणित में ज्यादा रूचि है तो आपको कैलकुलेटर का आइकॉन पर क्लिक कर के अपने गणित के सवाल को जल्दी हल करने के लिए कैलकुलेटर का इस्तेमाल कर सकते है।
  • सबसे जरुरी बात अगर इस ऐप में किसी बभी तरह का उपडेट आता है तो आपको पहले ही ऐप में Update का नोटिफिकेशन दिखने लगेगा।

#4. U.P Board Results 

Result dekhne wala apps

अगर आप उत्तरप्रदेश के निवासी है और आप बोर्ड का परीक्षा दिए तो आप इस ऐप के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते है। इस ऐप पर रिजल्ट जारी होने के बादआप कुछ देर के बाद ही आप इस ऐप पर अपना रोल नम्बर और रोल कोड डालकर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे। 

App NameU.P Board Results.
Size 3.3 Mb
Rating3.4* Star
Download10L+
Last Update1 day ago

आपको बता दू की इस ऐप को प्ले स्टोर से 1 लाख से ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया और लोगो द्वारा इस ऐप को 3.5 की रेटिंग मिली है। 

GB WhatsApp Download कैसे करें

Features :-

  • जो लोग यूपी से है उनके लिए यह ऐप काफी सहायक है अगर 10वी या 12वी कक्षा का परीक्षा दे चुके है। रिजल्ट का इन्तेजार कर रहे तो इस ऐप पर आप यूपी बोर्ड का रिजल्ट चेक कर सकते है।
  • यह ऐप किसी भी एंड्राइड फोन में चल जाता है और क्योकि इस ऐप का साइज़ बहुत कम है। 

#5. Bihar Board Result 2023

Exam Result Dekhne Wala Apps

अगर आप बिहार राज्य से तालुक रखते है है और आपको 10th या 12th का रिजल्ट चेक करना है तो ये ऐप आपको काफी मदद करेंगा जब भी बिहार बोर्ड में 10वी या 12वी का रिजल्ट आता है।

App NameBihar Board Result 2022
Size 5.1 Mb
Rating4.3* Star
Download5L+
Last Update1 day ago

कई सारे वेबसाइटो का सर्वर डाउन हो जाता है अगर आपको जल्दी से अपना रिजल्ट चेक करना है तो स ऐप को आप डाउनलोड कर लीजिए।

Features :-

  • जो लोग बिहार से है उनके लिए यह ऐप काफी सहायक होगा अगर 10वी या 12वी कक्षा का परीक्षा दे चुके है रिजल्ट का इन्तेजार कर रहे तो इस ऐप पर आप बिहार बोर्ड का रिजल्ट चेक कर सकते है।
  • यह ऐप काफी फ़ास्ट वर्क करता है क्योकि इस ऐप काफी सिंपल तरह से बनाया है गया और इसका साइज़ भी कम है।

Exam Result Dekhne Wala Apps

अगर हमने जो ऊपर 5 ऐप्स के बारे में बताया अगर किसी वजह से इन सभी ऐप्स में कोई समस्या आ रही है तो आप निचे बनाये गये Best Result Check Apps में से किसी भी ऐप का यूज कर सकते है।

  • Board Exam Results App
  • Exam Preparation App 
  • Rajasthan Board Result App
  • Bihar Board Result 2022 | BSEB

Hamraaz App Download कैसे करे

Official Website से Online Result कैसे देखे?

अगर आप अपने फोन में बिना किसी ऐप को इनस्टॉल किये वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन रिजल्ट चेक करना चाहते है तो आइये आपको बेस्ट रिजल्ट चेक करने वाली वेबसाइट के बारे में बताते है और अपना रिजल्ट कैसे चेक करें इसके बारे में भी बताएँगे इसके लिए निचे बताये ग्येस स्टेप्स को फॉलो करें।

Step-1. सबसे पहले आपको गूगल indiaresult.com वेबसाइट को ओपन कर लेना है।

Step-2. अब आपको “Please Select Your State” के ऑप्शन पर क्लिक करके अपना राज्य चुने।

Result dekhne wala apps

Step-3. इसके बाद आपको Declared हुआ रिजल्ट के सामने दिखाई देगा।

Result dekhne wala apps

Step-4. इसके बाद जिस आउट हुआ रिजल्ट दिखने लगेगा आपको जिस टाइप कर रिजल्ट चेक करना है उस पर क्लिक करें।

Result dekhne wala apps

Step-5. अब आपके सामने Enter Roll Code और Enter Roll Number का ऑप्शन दिख जायेगा यहाँ आपको रोल नम्बर और रोल कोड डालकर निचे “Find Result” के ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

Result dekhne wala apps

इतना स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपके रिजल्ट का परिणाम दिख जायेगा आप चाहे तो अपने रिजल्ट का मार्कशीट को डाउनलोड भी कर सकते है।

Conclusion

इस लेख में Best Result Dekhne Wala Apps के बारे में बताया गया है जब भी किसी भी तरह का रिजल्ट जारी होता है तो परीक्षार्थी को ऑनलाइन रिजल्ट चेक करने में समस्या होती है इसलिए इस पोस्ट में  इसके बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे सोशल मीडिया पर जरुर Share करे।

Related Posts :-

WhatsApp Group Join Now
Sharing Is Caring:

Leave a Comment