Mobile Recharge Karne Wala Apps 2024 | मोबाइल रिचार्ज सबसे अच्छा ऐप डाउनलोड करें

आज का इस आर्टिकल में हम Mobile Recharge Karne Wala Apps के बारे में विस्तार से बताएंगे इस आर्टिकल में हम कुछ ऐसे मोबाइल एप्स का जिक्र करेंगे जिनकी सहायता से आप घर बैठे बैठे बड़ी ही सरलता से किसी का भी फोन मैं रिचार्ज कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

इंटरनेट की दुनिया में ऐसा कोई एप्स या वेबसाइट नहीं है, जो बिना नेट के चलती हो सभी एप्स को चलाने के लिए लगभग हमें नेट की ही आवश्यकता होती है, कई बार हमारा नेट ऐसे समय खत्म हो जाता है जिस समय हमारा दुकान पर जाना है, संभव हो जाता है।

ऐसे मैं परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है, मैं आपको कुछ मोबाइल एप्स के बारे में बताऊंगा जिनके सहायता से आप घर बैठे बैठे अपना मोबाइल रिचार्ज कर पाएंगे आज के इंटरनेट के युग में ऐसे बहुत सारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म चले हुए हैं।

जिसकी सहायता से हम किसी भी व्यक्ति को पेमेंट भेज सकते हैं, और वह पेमेंट मंगवा भी सकते हैं, उसी पेमेंट की सहायता से हम अपना या किसी दूसरे का मोबाइल रिचार्ज भी बड़े ही आसानी से कर सकते हैं।

Mobile Recharge Karne Wala Apps

Mobile Recharge Karne Wala Apps

इस पोस्ट की सहायता से हम आपको कुछ मोबाइल रिचार्ज करने वाले एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनकी सहायता से आप अपना मोबाइल टीवी आधे रिचार्ज कर सकते हैं।

No.मोबाइल रिचार्ज करने वाला ऐप्सकमीशन/रिचार्ज
1.PhonePe App20 से 30 रूपये
2.Google Pay App10 से 15 रूपये
3.My Jio App3% से 6%कमीशन
4.Airtel Thanks App20 से 40 रूपये
5.Paytm App20 से 40 रूपये
6.BHIM Appकोई फिक्स नही
7.Amazon Pay20 से 50 रूपये
8.Freecharge10 से 30 रूपये
9.Growwकोई फिक्स नही
10.Mobikwik10 से 20 रूपये

#1. PhonePe App

Mobile Recharge Karne Wala Apps

दोस्तों फोन पे रिचार्ज करने का एक बहुत ही अच्छा माध्यम है, हमें उम्मीद है, कि आप इसके बारे में अच्छी तरह से जानते होंगे यूपीआई एप में भी फोन पे का प्रयोग किया जाता है, इस ऐप का इस्तेमाल हम मनी ट्रांसफर में भी कर सकते हैं, और हम इसे अपना मोबाइल रिचार्ज भी बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं।

इस ऐप के साथ हम अपने बैंक खाते को जोड़कर किसी भी पेमेंट का ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं और अपने खाते को फोन से ही नियंत्रण कर सकते हैं।

भारत की बात ना करते हुए इसको 15 अलग-अलग देशों में यूज किया जा रहा है, और गूगल प्ले स्टोर पर इसको अच्छी रेटिंग प्राप्त हुई है, और 100 बिलियन से भी अधिक इसके डाउनलोडर है।

App NamePhonePe App
Size32.81 MB
Rating4.4 Star
Download50Cr+

फोन पे ऐप से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें?

फोन पे से हम मोबाइल रिचार्ज बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं, और इसी के साथ हम इससे बिजली का बिल, टीवी रिचार्ज और बाकी अन्य ऑनलाइन भुगतान भी कर सकते हैं तो चलिए हम आपको इसके प्रयोग करने के बारे में बताते हैं।

  • सबसे पहले आप इसे अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर पर से डाउनलोड कर ले।
  • इसके बाद हमें इसके अंदर अपना अकाउंट बनाना है, और बैंक खाते को जोड़ना है।
  • खाता जोड़ने के बाद जैसे ही आप होम पेज पर जाएंगे आपको मोबाइल रिचार्ज का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • जहां पर आप अपना मोबाइल नंबर डालकर रिचार्ज कर सकते हैं, और किसी दूसरे कभी रिचार्ज कर सकते हैं।

#2. Google Pay App

Mobile Recharge Karne Wala Apps

Google pay एप का प्रयोग करके हम बड़े ही आसानी से मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं, इस प्लेटफार्म की सहायता से हम मोबाइल रिचार्ज, फ्री रिचार्ज और काफी सारे अन्य रिचार्ज भी कर सकते हैं, गूगल इस ऐप को खुद कंट्रोल करता है तो इस बात से यह पता चलता है कि यह ऐप बिल्कुल सेव और सिक्योर है।

इस ऐप की सहायता से जब हम किसी का भी मोबाइल रिचार्ज करते हैं, तो मोबाइल रिचार्ज करने के पश्चात हमें इसके अंदर कैशबैक भी प्राप्त होता है, सहायता से हम अपना फोन फ्री में रिचार्ज कर सकते हैं, और इससे हमारा पैसा और वक्त दोनों बच जाता है।

App NameGoogle Pay App
Size23 MB
Rating4.4 Star
Download100Cr+

फ्री लाइव क्रिकेट मैच देखने वाला ऐप (आईपीएल)

गूगल पे ऐप से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें?

  • सबसे पहले इस एप्स को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर लेना है।
  • डाउनलोड होने के बाद आपको इसके अंदर अपना अकाउंट बना लेना है और इसे अपने मोबाइल से जोड़ लेना है।
  • अकाउंट बनाने के बाद आप होम पेज पर जाएंगे वहां पर आपको मोबाइल रिचार्ज का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • वहां से आप अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं।

#3. My Jio App

Mobile Recharge Karne Wala Apps

आज के इंटरनेट की दुनिया में सभी लोग लगभग जिओ की सिम का ही प्रयोग करते हैं, क्योंकि यह बहुत फास्ट नेट उपलब्ध कराता है, तो आपको इस बात का तो अवश्य पता होगा कि जिओ कंपनी ने मोबाइल रिचार्ज करने वाला ऐप्स my jio apps को लॉन्च कर दिया है जिसकी सहायता से हम अपने मोबाइल का रिचार्ज भी बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं।

इस ऐप का प्रयोग करने के लिए आपके पास आपके मोबाइल के अंदर जिओ की सिम का होना आवश्यक है अगर आपके पास जियो की सिम नहीं है, तो आप इस ऐप का प्रयोग नहीं कर सकते मार्केट के अंदर जिओ के बहुत सारे ऐप मौजूद हैं, जिनके चलते हुए my jio बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हो गया है हम अपना बैंक अकाउंट भी इस ऐप के साथ जोड़ सकते हैं।

इस ऐप को डाउनलोड करना भी बहुत ही सरल है सबसे पहले आपको इसे डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इस ऐप को सर्च करना है, बाद में आपको इंस्टॉल का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस इंस्टॉल ऑप्शन पर क्लिक करना है, थोड़ी ही देर में यह ऐप इंस्टॉल हो जाएगा बाद में इसमें आपको अपना अकाउंट बनाना है, और उसके बाद आप अपना और किसी और का भी रिचार्ज बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं।

App NameMy Jio App
Size58 MB
Rating4.3 Star
Download50Cr+

#4. Airtel Thanks App

Mobile Recharge Karne Wala Apps

Jio App की तरह ही यह ऐप काम करता है, गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से हम इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं, चार्ज करने का यह सबसे शानदार एप है जिससे हम किसी का भी मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं इस ऐप की सहायता से जब हम किसी का भी मोबाइल डिस्चार्ज करते हैं तब हमें अच्छे खासे पैसे भी यह बचा कर देता है। अगर आप भी एयरटेल यूजर है तो आप इस ऐप का प्रयोग रिचार्ज करने के लिए कर सकते हैं।

50 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया है यह 11 बिल्कुल सुरक्षित ऐप है एप का प्रयोग करने के लिए यानी रिचार्ज करने के लिए आपको सबसे पहले इसे गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर लेना है डाउनलोड कर लेने के बाद आपको इसके अंदर अपना अकाउंट बनाना है।

अकाउंट बनाने के बाद ऑफिस के होम पेज पर जाएंगे वहां पर आपको रिचार्ज का ऑप्शन दिखाई देगा आप उस ऑप्शन पर जाकर किसी का भी रिचार्ज कर सकते हैं। एक बात का अवश्य ध्यान रखें कि जब आप इसके अंदर अपना अकाउंट बनाने के लिए नंबर दे रहे हैं तो वह नंबर एयरटेल सिम का ही होना चाहिए अगर एयरटेल सिम का नंबर नहीं है, तो आप इसके अंदर अकाउंट नहीं बना सकते हैं।

App NameAirtel Thanks App
Size53.81 MB
Rating4.3 Star
Download10Cr+

मोबाइल से लोन लेने का ऐप डाउनलोड करें

#5. Paytm App

Mobile Recharge Karne Wala Apps

मोबाइल रिचार्ज या किसी भी तरीके का अन्य रिचार्ज करने के लिए पेटीएम एक सबसे अच्छा माध्यम है, यूपीआई पेमेंट के लिए यह ऐप सबसे सुरक्षित ऐप है इंडिया का सबसे सुरक्षित एप्प एटीएम को ही माना गया है, इसकी सहायता से हम काफी सारे भुगतान कर सकते हैं, जैसे बिजली का बिल, पानी का बिल टीवी रिचार्ज और मोबाइल रिचार्ज आदि बड़ी ही सरलता से कर सकते हैं।

गूगल प्ले स्टोर पर इसकी वोटिंग4.1 इससे है से हमें यह पता चलता है, कि यह ऐप बहुत ही अच्छा ऐप है बिना किसी रिस्क के हम इसमें अपना रिचार्ज कर सकते हैं और अपने खाते से किसी दूसरे के खाते में भी हम पेमेंट को ट्रांसफर कर सकते हैं, तो आप सभी एक बार इस ऐप का इस्तेमाल मोबाइल रिचार्ज के लिए अवश्य करें आशा करता हूं कि यह ऐप आपको बहुत पसंद आएगा।

App NamePaytm App
Size35.81 MB
Rating4.5 Star
Download10Cr+

#6. BHIM App

Mobile Recharge Karne Wala Apps

BHIM App एक यूपीआई एप्लीकेशन है इसकी सहायता से हम अपना मोबाइल रिचार्ज भी बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं, इसके साथ जब हम अपने खाते को जोड़ने का प्रयत्न करते हैं तो यह वही मोबाइल नंबर मांगता है जो आपके बैंक अकाउंट से कनेक्ट हो और वह सिम भी आपके मोबाइल फोन के अंदर होनी चाहिए तभी आप इसके अंदर अपना अकाउंट बना सकते हैं।

अगर आपके पास वह सिम नहीं है तो आप इसके अंदर अपना अकाउंट नहीं जोड़ सकते है इस ऐप की सुरक्षा और प्राइवेसी दोनों ही बहुत मजबूत है, इस ऐप का भी इस्तेमाल मोबाइल रिचार्ज करने के लिए कर सकते हैं।

App NameBHIM App
Size32 MB
Rating4.3 Star
Download5Cr+

विज्ञापन देखकर पैसा कमाने वाला ऐप डाउनलोड करें

#7. Amazon Pay

Mobile Recharge Karne Wala Apps

आप सभी लोग Amazon के बारे में जानते ही होंगे जो आज के समय में सबसे बड़ा ऑनलाइन शौपिंग करने का साधन है आप केवल Amazon ऐप से शोपिंग करते है तो आपको बता दे की Amazon ऐप से शोपिंग के अलावा Mobile rechange, UPI, Movie ticket, Bike & Car Insurance, Pay Bill आदि सर्विस का इस्तेमाल कर सकते है।

Amazon Pay से रिचार्ज करने पर Rewords मिलते है जिसका इस्तेमाल आप शोपिंग करते समय कर सकते है आइये जानते है अब की Amazon Pay से रिचार्ज कैसे करें।

App NameAmazon
Size25 MB
Rating4.0 Star
Download10Cr+

Amazon Pay मोबाइल रिचार्ज कैसे करें?

  • सबसे पहले Amazon ऐप ओपन करें, होम स्क्रीन पर Amazon Pay के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • निचे थोडा स्क्रॉल करके आने पर आपको Mobile Recharge का ऑप्शन देखने को मिलेगा उसपर क्लिक करें।
  • अब आपको जिस मोबाइल नंबर को रिचार्ज करना है नंबर यहाँ डाले।
  • फिर View plans पर क्लिक करके ऑफर आदि देख सकते है।
  • प्लान्स चुन लेने के बाद Pay Now पर क्लिक करदे।
  • अपना पेमेंट मेथड चुने UPI पिन डालकर पेमेंट पूरा करें।

FAQ

Q : मोबाइल रिचार्ज करने के लिए बेस्ट ऐप कौन सा है?

Ans : Gpay, My Airtel, My Jio

Conclusion :-

आज का यह आर्टिकल आज के इस आर्टिकल में हमने आपको Mobile Recharge Karne Wala Apps के बारे में बताया अगर आज दे मोबाइल रिचार्ज करने वाले ऐप को डाउनलोड करने की सोच रहे हैं, तो आप इन सभी ऐप में से किसी भी ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। और बड़ी ही आसानी से अपने और अपने रिश्तेदारों या फिर अपने दोस्तों में से किसी का भी मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं, और अच्छा कैशबैक भी प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आपको हमारा ही है आर्टिकल पसंद आया है तो इसे लाइक शेयर कमेंट अवश्य करें साथ ही साथ इसे अपने सोशल मीडिया साइट पर अवश्य शेयर करें और इसे अपने व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर करना ना भूले ताकि आपके दोस्तों को भी इन एप्स के बारे में पता चल सके और अगर आपको हमारे इस आर्टिकल में कोई कमी नजर आए तो हमें कमेंट सेक्शन में अवश्य बताएं हम आपके कमेंट का जल्द से जल्द रिप्लाई करेंगे।

Related Posts :-

Sharing Is Caring:

Leave a Comment